LPG Cylinder

LPG cylinder price hike: मार्च महीने के पहले दिन ही महंगाई की मार, इतने रूपये महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर

LPG cylinder price hike: कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 105 रुपयों की वृद्धि की गई

नई दिल्ली, 01 मार्चः LPG cylinder price hike: महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए मार्च का पहला दिन महंगाई लेकर आया हैं। दूध के बाद अब एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में भी इजाफा किया गया हैं। दरअसल 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 105 रुपयों की वृद्धि की गई हैं। साथ ही साथ पांच किलो के सिलेंडर छोटू में भी 27 रुपयों की वृद्धि की गई हैं। यह कीमतें आज से ही लागू होंगी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Indian stranded in Ukraine return: मुंबई पहुंची सातवीं ऑपरेशन गंगा फ्लाइट, इतने छात्रों की हुई घर वापसी

कमर्शियल सिलेंडर के दामों में वृद्धि के बाद होटल और रेस्टोरेंट चलाने वाले व्यवसासियों की जेब पर काफी असर पड़ने वाला हैं। सिलेंडर के दामों में वृद्धि के बाद अब दिल्ली में इसकी कीमत 1907 रुपये के बजाय 2012 रूपये में मिलेगा। वहीं कोलकाता में अब यह सिलेंडर 1987 रुपये के बजाय 2095 रुपये में मिलेगा जबकि, मुंबई में इसकी कीमत अब 1857 से बढ़कर 1963 रुपये हो गई हैं।

हर महीने की शुरूआत में होती है दामों की समीक्षा

बता दें कि हर महीने की शुरुआत में ऑयल मार्केटिंग कंपनियां एलपीजी सिलेंडर की कीमतों का रिव्यू करती हैं। कंपनियों ने एक फरवरी को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 91.50 रूपयों की कमी कर दी गई थी। हालांकि हाल में कच्चे तेल कीमतों में उछाल की वजह से कंपनियों के पास दाम बढ़ाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था।

Hindi banner 02