STUDENT

Indian stranded in Ukraine return: मुंबई पहुंची सातवीं ऑपरेशन गंगा फ्लाइट, इतने छात्रों की हुई घर वापसी

Indian stranded in Ukraine return: यूक्रेन में फंसे 182 भारतीय नागरिकों को लेकर सातवीं ऑपरेशन गंगा फ्लाइट मुंबई पहुंची

नई दिल्ली, 01 मार्चः Indian stranded in Ukraine return: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी हैं। जिसके मद्देनजर भारत सरकार अपने नागरिकों को सुरक्षित यूक्रेन से निकालने में जुटी हुई हैं। इसी बीच यूक्रेन में फंसे 182 भारतीय नागरिकों को लेकर सातवीं ऑपरेशन गंगा फ्लाइट मुंबई पहुंच गई हैं। इस दौरान एयरपोर्ट पर छात्रों का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे उपस्थित थे।

एक भारतीय छात्र ने जानकारी दी है कि ऑपरेशन गंगा की आठवीं उड़ान भी बुडापेस्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं। छात्र ने बताया कि यह एक सहज प्रक्रिया थी। हम यूक्रेन से हंगरी निकालने के लिए भारतीय दूतावास और सरकार को धन्यवाद देना चाहते हैं। वे हमें सकुशल वतन वापस लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Mahashivratri 2022: आज शिवरात्रि पर भूलकर भी ना करें यह काम, शिवलिंग पर ना चढ़ाएं यह चीजें

इन चार मंत्रियों को दी गई निकासी अभियान की जिम्मेदारी

यूक्रेन में मौजूदा स्थिति के मद्देनजर सोमवार शाम को उच्च स्तरीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी चौबीसों घंटे काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वहां सभी भारतीय सुरक्षित हैं। वहीं इस बैठक में निर्णय लिया गया कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह सहित विशेष दूत क्रेन में चल रहे रूसी सैन्य अभियानों के बीच फंसे भारतीयों की निकासी के समन्वय के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों की यात्रा करेंगे।

Hindi banner 02