PM kushinagar airport

Kushinagar Airport: पीएम ने किया कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन, जानें क्या कहा

Kushinagar Airport: यह उत्तरप्रदेश का तीसरा व सबसे लंबे रनवे वाला एयरपोर्ट हैं

नई दिल्ली, 20 अक्टूबरः Kushinagar Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर को बड़ी सौगात दी हैं। उन्होंने यहां अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन कर दिया हैं। यह उत्तरप्रदेश का तीसरा व सबसे लंबे रनवे वाला एयरपोर्ट हैं। यहाँ प्रधानमंत्री ने उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज जब दुनिया पर्यावरण सुरक्षा की बात कर रही है, क्लाइमेट चेंज की चिंता जाहिर करती हैं। तो उसके साथ अनेक सवाल उठ खड़े होते हैं।

Kushinagar Airport: उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एक और योजना शुरू की है जो भविष्य में यूपी के ग्रामीण इलाकों में समृद्धि का नया द्वार खोलने वाली हैं। इस योजना का नाम है- पीएम स्वामित्व योजना। इसके तहत गांव के घरों की घरौनी यानि घरों का मालिकाना दस्तावेज देने का काम शुरु किया हैं।

Kushinagar Airport: पीएम ने कहा कि कुशीनगर में राजकीय मेडिकल कॉलेज बनने से आपको अब इलाज के लिए एक नई सुविधा मिल गई है। बिहार के सीमावर्ती इलाकों को भी इसका लाभ मिलेगा। यहां से अनेक युवा डॉक्टर बनने का अपना सपना पूरा कर पाएंगे।

सुनें पीएम ने अपने संबोधन में क्या कहा

क्या आपने यह पढ़ा…. Jammu encounter: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, शोपियां में दो आतंकी ढेर

उन्होंने कहा कि जब मूल सुविधाएं मिलती हैं, तो बड़े सपनों को देखने का हौसला और सपनों को पूरा करने का जज्बा पैदा होता हैं। जब झुग्गी में रहने वालों को पक्का घर मिले, घर में शौचालय, बिजली, गैस का कनेक्शन हो, नल से जल आए तो गरीब का आत्मविश्वास अनेक गुना बढ़ जाता हैं।

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार, डबल ताकत से स्थितियों को सुधार रही है। वर्ना 2017 से पहले जो सरकार यहां थी, उसे आपकी दिक्कतों से गरीब की परेशानी से कोई सरोकार नहीं था। लोहिया जी कहा करते थे कि कर्म को करूणा से जोड़ो, भरपूर करुणा से जोड़ो। लेकिन जो पहले सरकार चला रहे थे, उन्होंने गरीब के दर्द की परवाह नहीं की, पहले की सरकार ने अपने कर्म को, घोटालों से जोड़ा, अपराधों से जोड़ा।

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इन लोगों की पहचान समाजवादी की नहीं, परिवारवादी की बन गई है। इन लोगों ने सिर्फ अपने परिवार का भला किया, समाज का और उत्तर प्रदेश का हित भूल गए।

Whatsapp Join Banner Eng