PM Biden

Joe biden on G-20 summit: जी-20 शिखर सम्मलेन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने दिया खास मैसेज, कहा- दोस्त पीएम…

Joe biden on G-20 summit: ‘दोस्त पीएम मोदी का समर्थन करने के लिए उत्साहित हूं: अमेरिकी राष्ट्रपति

नई दिल्ली, 02 दिसंबरः Joe biden on G-20 summit: भारत में अगले साल होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन पर देश सहित पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। एक ओर जहां देश में इसको लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी इस समिट में शामिल होने को लेकर उत्सुक नजर आ रहे हैं। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जी-20 समिट के लिए उन्होंने एक मैसेज दिया हैं।

जानकारी के अनुसार भारत में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दिए संदेश में बाइडेन ने कहा कि, जी20 की भारतीय अध्यक्षता के दौरान मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। साथ ही उन्होंने जलवायु, उर्जा और खाद्य संकट पर भी बात की और कहा कि अमेरिका-भारत जलवायु, उर्जा और खाद्य संकट जैसी चुनौतियों से निपटते हुए टिकाऊ और समावेशी विकास को आगे बढ़ाएंगे।

बाइडेन ने भारत को बताया मजबूत साझेदार

भारत को अमेरिका का मजबूत साझेदार करार बताते हुए जो बाइडेन ने कहा कि भारत अमेरिका एक मजबूत भागीदार है और मैं भारत की G20 अध्यक्षता के दौरान अपने मित्र प्रधान मंत्री मोदी का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। ये बात उन्होंने ट्वीट करके कही है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को कहा कि भारत एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य के विषय से प्रेरित होकर एकता को बढ़ावा देने के लिए काम करेगा. आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन, महामारी को सबसे बड़ी चुनौतियों के रूप में सूचीबद्ध करेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. IRMS Exam: भारतीय रेलवे प्रबंधन सेवा में भर्ती के लिए तैयार हुई परीक्षा की नई डिजाइन….

Hindi banner 02