Jharkhand assembly

Jharkhand assembly: झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए आवंटित किया गया कमरा, बीजेपी ने किया विरोध

Jharkhand assembly: बीजेपी नेता बाबू लाल मरांडी ने इस फैसले को विरोध किया है

नई दिल्ली, 04 सितंबरः Jharkhand assembly: झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग कमरा आवंटित करने के विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो के आदेश पर विवाद खड़ा हो गया हैं। बीजेपी नेता बाबू लाल मरांडी ने इस फैसले को विरोध किया है। बाबू लाल मरांडी ने कहा कि लोकतंत्र के मंदिर को सिर्फ लोकतंत्र का मंदिर रहने देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम इस फैसले के खिलाफ हैं।

उन्होंने आगे कहा कि धर्म के आधार पर कोई फैसला नहीं होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष की ओर से नमाज के लिए कमरा आवंटित करने का आदेश जारी किया गया। आदेश में कहा गया है नए विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए नमाज कक्ष के रूप में कमरा संख्या टी डब्ल्यू 348 आवंटित किया जाता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. West bengal politics: बीजेपी विधायक सुमन रॉय टीएमसी में हुए शामिल, जानें क्या कहा

शुक्रवार से झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हुआ हैं। रविंद्र नाथ महतो ने पूरे विवाद पर कहा शुक्रवार के दिन नमाजी नमाज अदा करते हैं। नमाज अदा करने के लिए सभी लोग जुटते हैं। जिसके लिए एक निर्दिष्ट स्थान की जरूरत होती हैं। इसलिए उन लोगों के लिए स्थान दिया हैं।

बीजेपी नेता सीपी सिंह ने कहा कि मैं नमाज के खिलाफ नहीं हूं। लेकिन फिर झारखंड विधानसभा के परिसर में उन्हें एक मंदिर भी बनाना चाहिए। मैं मांग करता हूं कि वहां हनुमान मंदिर भी बनाया जाए। स्पीकर इसकी मंजूरी दे तो हम अपनी लागत से मंदिर का निर्माण करेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng