nitish kumar e1660037169417

JDU MLAs join bjp in manipur: मणिपुर में भाजपा ने नीतीश कुमार को दिया बड़ा झटका, पढ़ें पूरी खबर

JDU MLAs join bjp in manipur: जदयू के 6 विधायकों में से 5 ने भाजपा का दामन थाम लिया

नई दिल्ली, 03 सितंबरः JDU MLAs join bjp in manipur: मणिपुर में भाजपा ने नीतीश कुमार को बड़ा झटका दिया है। दरअसल जदयू के 6 विधायकों में से 5 ने भाजपा का दामन थाम लिया है। मालूम हो कि, जदयू ने विधानसभा चुनाव में 38 में से छह सीटें जीती थीं। अब उनके पास सिर्फ एक ही विधायक रह गया है। बता दें कि पिछले दिनों बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा का दामन छोड़ महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

जानें कौन-कौन हुए भाजपा में शामिल

मणिपुर में भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों के नाम नगुरसंगलुर, एमएम खौटे, खुमुक्कम सिंह, अचब उद्दीन और थंगजाम अरुण कुमार हैं। विधानसभा स्पीकर ने सभी 5 विधायकों को भाजपा में शामिल होने की स्वीकृति दे दी है। दूसरी बार जदयू को दूसरा झटका लगा है। 25 अगस्त को जदयू विधायक टेको कासो ने भाजपा ज्वाइन की थी। अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें भाजपा में शामिल किया था।

जेडीयू प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार का कहना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएंगे। मणिपुर में विधायकों का भाजपा में शामिल होने के बाद सियासी भूचाल खड़ा हो गया है। जेडीयू प्रमुख राजीव रंजन ललन सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर में जो कुछ भी हुआ वह भाजपा ने धनबल का इस्तेमाल करके हासिल किया हैं। 2023 तक जदयू एक राष्ट्रीय पार्टी बन जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Indian economy growth: भारतीय अर्थव्यवस्था ने की शानदार वापसी, ब्रिटेन को पछाड़ 5वां स्थान किया हासिल

Hindi banner 02