jaswant sinha

पश्चिम बंगाल भाजपा को बड़ा झटका, जशवंत सिन्हा (Jashwant Sinha) ने टीएमसी का दामन थामा

jaswant sinha

पश्चिम बंगाल भाजपा को बड़ा झटका, जशवंत सिन्हा (Jashwant Sinha) ने टीएमसी का दामन थामा

कोलकाता, 13 मार्चः पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता जशवंत सिन्हा आज कोलकाता के टीएमसी भवन पहुँचकर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये हैं। उन्होंने टीएमसी का झंडा लहराते हुए ममता बनर्जी की पार्टी का हाथ थाम लिया। वे काफी दिनों से भाजपा से निराश थे और कई मौको पर बीजेपी खिलाफ बयान दे चुके थे।

ADVT Dental Titanium

टीएमसी की सदस्यता लेने के बाद उन्होंने कहा कि अटल जी के समय में बीजेपी आम सहमति पर यकीन करती थी लेकिन आज की सरकार सिर्फ कुचलने और जीतने पर भरोसा रखती है। अकाली दल, बीजेडी बीजेपी से अलग हो गए हैं। आज बीजेपी के साथ कौन खड़ा है। यशवंत सिन्हा ने आगे बताया, ममता जी पर नंदीग्राम में जो हमला हुआ, वह टिपिंग पॉइंट था। तभी मैंने टीएमसी में शामिल होने और ममता जी को समर्थन देने का फैसला किया।

Whatsapp Join Banner Eng

जानिए कौन है यशवंत सिन्हा

यशवंत सिन्हा आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में शामिल हुए थे। चंद्रशेखर सरकार में भी वे मंत्री रह चुके हैं। अटल सरकार में वित्तमंत्री और विदेशमंत्री रह चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी नेता थे लेकिन नरेंद्र मोदी की बीजेपी उन्हें रास नहीं आई। अक्सर मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों से लेकर विदेश नीतियों तक की आलोचन करते रहें। उनके बेटे जयंत सिन्हा बीजेपी से सांसद हैं।

यह भी पढ़ेे.. 28 मार्च से 66 नई उड़ानों के साथ फिर से उड़ान भरेगी (SpiceJet) स्पाइस जेट