Jalabhishek Of Ramlala

Jalabhishek of ramlala: इस तारीख को होगा रामलला का भव्य जलाभिषेक, 156 देशों से पहुंचा जल…

Jalabhishek of ramlala: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ 23 अप्रैल को रामलला का जलाभिषेक करेंगे

लखनऊ, 19 अप्रैलः Jalabhishek of ramlala: रामनगरी अयोध्या में भगवान रामलला के मंदिर का निर्माण कार्य जोरों-शोरों से चल रहा हैं। कहा जा रहा है कि तकरीबन एक साल से कम वक्त में यह मंदिर बनकर तैयार हो जायेगा। इस बीच श्री राम जन्मभूमि का जलाभिषेक होना हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि रामलला का जलाभिषेक न सिर्फ भारत की पवित्र नदियों बल्कि 156 देशों की नदियों और समुद्र के जल से होगा। मालूम हो कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ 23 अप्रैल को रामलला का जलाभिषेक करेंगे।

जानकारी के अनुसार, 156 देशों से जल लाने का कार्य आज से नहीं, बल्कि 3 साल पहले से ही शुरू कर दिया गया था। दिल्ली के पूर्व विधायक विजय जॉली ने इसकी जिम्मेदारी संभाली थी। अब 156 देशों का जल इकट्ठा हो गया है ऐसे में रामजन्म भूमि का जलाभिषेक किया जायेगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 अप्रैल को मनीराम दास छानवी सभागार में जल कलश की पूजा करेंगे।

भाजपा नेता विजय जॉली ने बताया कि, पड़ोसी देश पाकिस्तान की पवित्र नदियों में से एक रावी नदी का जल भी इसमें शामिल हैं। किंतु पाकिस्तान से जल लाना आसान नहीं था, फिर दुबई के रास्ते इस जल को भारत लाया गया। वहीं एक साल से चल रहे रशिया-यूक्रेन युद्ध के बीच हालात कुछ अच्छे नहीं हैं, लेकिन प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि के जलाभिषेक के लिए दोनों देशों ने सहायता की और दोनों ही देशों से जल लाया गया। अब रामलला का इस जल से अभिषेक किया जाएगा।

बता दें कि जलाभिषेक कार्यक्रम में केवल पाकिस्तान और रूस ही नहीं, बल्कि फ्रांस, जर्मनी, जॉर्जिया, स्विट्जरलैंड, इटली, इराक, कनाड़ा, चीन, भूटान, अफगानिस्तान, ब्राजील, डेनमार्क जैसे कुल मिलाकर 156 देशों का जल शामिल हैं। जलाभिषेक कार्यक्रम में विदेशों के भी राजनयिक, धार्मिक और आध्यात्मिक गुरुओं के साथ गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित करने की तैयारी हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. VDA got international title: वाराणसी जिला प्रशासन को मिला अन्तर्राष्ट्रीय खिताब

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें