Corona Vaccine e1623655653706

India Vaccination record: भारत ने वैक्सीनेशन में अर्जित की बड़ी कामयाबी, अब तक इतने लोगों को लगाई गई वैक्सीन

India Vaccination record: देश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 127 करोड़ के पार

नई दिल्ली, 05 दिसंबरः India Vaccination record: विश्व में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन ने तहलका मचा रखा हैं। ओमिक्रोन वैरिेंएट ने भारत में भी दस्तक दे दी हैं। भारत में अभी तक इस वैरिएंट के 4 मामले सामने आ चुके हैं। इससे बचाव के लिए भारत सरकार सतर्कता बरत रही हैं। इस बीच देश में वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए सरकार तेजी से काम कर रही हैं। वैक्सीनेशन के मामले में भारत को आज बड़ी कामयाबी मिली हैं।

भारत में आज वैक्सीनेशन का आंकड़ा 127 करोड़ के पार पहुंच गया हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार शनिवार शाम 7 बजे तक कोरोना की 93 लाख से ज्यादा डोज लगाई गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि हर घर दस्तक अभियान के साथ भारत ने 127 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा हासिल किया हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान नई ऊंचाइयों को छू रहा है और नई उपलब्धि हासिल कर रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Apple cider vinegar: इन बीमारियों में फायदेमंद है सेब का सिरका, मिलेंगे 5 गजब के फायदे

Advertisement

बता दें कि कोरोना के खतरनाक स्वरूप ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा ली हैं उनमें संक्रमण का खतरा ना के बराबर हैं। इधर देश में कोरोना जांच की क्षमता को लगातार बढ़ाया जा रहा हैं। भारत ने अब तक 64.60 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड जांच की हैं।

Whatsapp Join Banner Eng