Vaccine

India first intranasal vaccine approved by DCGI: देश की पहली नेजल वैक्सीन को DCGI की अनुमति मिली

India first intranasal vaccine approved by DCGI: यह कदम महामारी के खिलाफ हमारी सामूहिक लड़ाई को और मजबूत करेगाः स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली, 06 सितंबरः India first intranasal vaccine approved by DCGI: कोरोना महामारी के खिलाफ भारत को एक और सफलता मिली है। दरअसल भारत की पहली नेजल वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर बताया कि कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई को बड़़ा बढ़ावा मिला हैं। भारत बायोटेक के ChAd36-SARS-CoV-S COVID-19 रिकॉम्बिनेंट नेजल वैक्सीन को 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमति दी गई हैं। यह भारत का कोरोना वायरस के लिए पहला नाक का टीका है।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि यह कदम महामारी के खिलाफ हमारी सामूहिक लड़ाई को और मजबूत करेगा। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपने विज्ञान, अनुसंधान और विकास और मानव संसाधन का इस्तेमाल कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में किया है। विज्ञान संचालित दृष्टिकोण और सभी के प्रयास से हम कोविड-19 को हराएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Muthoot fincorp robbery: मुथूत फिनकॉर्प को लूटने आए एक लुटेरे की एनकाउंटर में मौत, 2 गिरफ्तार

Hindi banner 02