Cyclone in bangladesh

IMD Alert For Cyclone: आज विकराल रुप धारण करेगा चक्रवात बिपरजॉय, मौसम विभाग ने दी यह चेतावनी

IMD Alert For Cyclone: इस तूफान का असर कई तटीय इलाकों में देखने को मिल सकता है

नई दिल्ली, 10 जूनः IMD Alert For Cyclone: भारत में इन दिनों चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का खतरा मंडरा रहा हैं। इस बीच खबरें मिल रही हैं कि चक्रवात आज और भी भयानक रुप ले सकता हैं। कहा जा रहा है कि इस तूफान का असर कई तटीय इलाकों में देखने को मिल सकता हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि, अगले दो दिनों में उत्तर से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा। वहीं दूसरी ओर मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि सात राज्यों में लू की स्थिति रहेगी।

भारी बारिश की संभावना

आईएमडी के अनुसार, बिपरजॉय उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण भारतीय क्षेत्र में अगले चार दिनों में बारिश होने की संभावना है। जहां केरल और तटीय कर्नाटक में सोमवार तक भारी बारिश होने की संभावना है, वहीं लक्षद्वीप में रविवार तक बारिश होगी।

इसके अलावा, केरल के आठ जिलों को शुक्रवार को यलो अलर्ट पर रखा गया था। इन जिलों में तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, कोझिकोड और कन्नूर शामिल हैं। वहीं, शुक्रवार को वेल्लोर जिले में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई, कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी दर्ज की गई।

सात राज्यों में लू की चेतावनी

मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि सात राज्यों में लू की स्थिति रहेगी। बिहार के कुछ हिस्सों में मंगलवार तक लू की स्थिति बनी रहेगी। वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड में सोमवार तक गर्मी की लहर जारी रहेगी। उत्तर प्रदेश रविवार तक लू की स्थिति का सामना करेगा। इस बीच, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में शनिवार तक इस तरह की स्थिति देखने को मिल सकती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bulldozers run over Odisha school: ओडिशा के बालासोर में स्कूल पर क्यों चला हथौड़ा? आइए जानें इसके पीछे की वजह

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें