Odisha School

Bulldozers run over Odisha school: ओडिशा के बालासोर में स्कूल पर क्यों चला हथौड़ा? आइए जानें इसके पीछे की वजह

Bulldozers run over Odisha school: बुलडोजर की सहायता से आज बाहानगा हाईस्कूल के पांच क्लास रुम और एक हॉल को ध्वस्त किया गया

नई दिल्ली, 09 जूनः Bulldozers run over Odisha school: ओडिशा के बालासोर में पिछले दिनों तीन ट्रेनों की भयानक टक्‍कर हो गई थी। इस हादसे में 288 लोग मारे गए हैं। ट्रेन हादसे के बाद राज्य के बाहानगा हाईस्कूल को अस्थायी रुप से मुर्दाघर बना दिया गया था। जहां पर तकरीबन 250 मृतकों के शवों को रखा गया। फिलहाल यहां से सभी शवों को ले जाया जा चुका हैं।

अब स्कूल की साफ-सफाई हो जाने के बावजूद भी छात्र और शिक्षक स्कूल आने से मना कर रहे थे। उनका कहना है कि स्कूल भूत का घर बन गया हैं। यहां पढ़ना और पढ़ाना असंभव हैं।

इस बीच आज स्कूल को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया हैं। स्कूल प्रबंधन समिति की उपस्थिति में आज सुबह बुलडोजर की सहायता से स्कूल के पांच क्लास रुम और एक हॉल को ध्वस्त किया गया हैं।

यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि रेल हादसे केे बाद स्कूल में बड़ी तादाद में शव रखे गए थे। इससे बच्चों, उनके परिजनों और शिक्षकों के मन में डर का माहौल पैदा हो गया था। वे स्कूल में पढ़ने-पढ़ाने के लिए आने से इंकार कर रहे हैं। पहले स्कूल में पूजा-पाठ कराने एवं बच्चों को आध्यात्मिक शिक्षा देने पर विचार किया गया।

हालांकि इस पर बात नहीं बनने पर राज्य सरकार ने स्कूल की बिल्डिंग को ध्वस्त करने का निर्णय किया। फिलहाल स्कूल में डिमोलिशन का कामकाज चल रहा हैं। काम पूरा होने के बाद छात्र वापस पढ़ने के लिए आ सकेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train frequency extended news: पश्चिम रेलवे द्वारा चार जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनों के फेरे विस्‍तारित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें