Fire

Hyderabad junk warehouse fire: हैदराबाद के कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूरों की हुई मौत

Hyderabad junk warehouse fire: घटना में मृत पाए गए सभी 11 मजदूर बिहार के रहने वाले हैं

नई दिल्ली, 23 मार्चः Hyderabad junk warehouse fire: हैदराबाद में आज बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां भोईगुड़ा इलाके में एक कबाड़ गोदाम में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई हैं। बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी बिहार के थे और यहां कबाड़ गोदाम में काम करते थे। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया है लेकिन कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी हैं। पुलिस की टीम जांच में जुट गई हैं।

पुलिस के बताए अनुसार कबाड़ गोदाम की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे। अचानक भूतल पर आग लग गई। मजदूरों के बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान के माध्यम से था जिसका शटर बंद था। फिलहाल 11 लोगों के शव को बाहर निकाल लिया गया हैं, जबकि एक मजदूर जो भागने में सफल रहा, उसे अस्पताल भेज दिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…… CR GM inspects amla-nagpur section: मध्य रेल महाप्रबंधक ने नागपुर मंडल के आमला-नागपुर खंड का निरीक्षण किया

हैदराबाद डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि सभी 11 शवों को बाहर निकाल लिया गया हैं। सभी 11 शवों को अस्पताल में ले जाया गया हैं। जहां पोस्टमार्टम और आगे की कार्यवाही होगी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया हैं। मारे गए सभी मजदूर बिहार से थे।

तेलंगाना के सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

तेलंगाना के सीएम केसी राव ने आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

Hindi banner 02