Good news for ration card holders

Good news for ration card holders: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी! अब गेहूं के साथ मिलेगी यह चीज…

Good news for ration card holders: मौसम में बदलाव के साथ ही हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने ग्राहकों के राशन में परिवर्तन किया

नई दिल्ली, 27 अक्टूबरः Good news for ration card holders: अगर आपके पास राशन कार्ड है और आप सरकारी अन्न योजना का लाभ उठा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की हैं। सही सुना आपने यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। दरअसल मौसम में बदलाव के साथ ही हरियाणा के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने ग्राहकों के राशन में परिवर्तन किया हैं।

जानकारी के अनुसार ठंड का मौसम शुरू होने पर उपभोक्ताओं को विभाग की ओर से गेहूं के साथ बाजरे का भी वितरण किया जाएगा। इसके लिए हरियाणा के जिला पूर्ति अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया हैं। मालूम हो कि हरियाणा राज्य में स्थित सभी डिपो पर कार्ड धारकों को गेहूं का वितरण किया जाता था। किंतु ठंड शुरू होने पर सरकार ने ग्राहकों की सेहत का ध्यान रखते हुए बाजरा वितरित करने का निर्णय किया हैं।

बता दें कि बाजरे की तासीर गर्म होती है और सर्दी में इसके सेवन फायदेमंद रहता हैं। अब 1 नवंबर से सभी कार्ड धारकों को सरकार की ओर से बाजरा बांटा जाएगा। सरकार की ओर से गुलाबी राशन कार्ड धारकों को 18 किलो गेहूं और 17 किलो बाजरा दिया जाएगा। वहीं पीले और खाकी राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट 2.5 किलो गेहूं और 2.5 किलो बाजरे का वितरण किये जाने का प्रावधान हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ban on dove shampoo: अमेरिका ने डव शैंपू पर लगाई रोक, यूनिलीवर ने कही यह बात….

Hindi banner 02