employees

Good news for govt employees: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर…! सरकार ने दिया यह तोहफा

Good news for govt employees: कर्मचारियों को मिलने वाली अवकाश यात्रा रियायत (LTC) की सुविधा दो साल के लिए बढ़ा दी गई है

नई दिल्ली, 12 अक्टूबरः Good news for govt employees: अगर आप या आपके घर में कोई केंद्र सरकार का कर्मचारी है तो यह खबर आपको जरूर खुश कर देगी। दरअसल केंद्र की मोदी सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत का इजाफा किये जाने के बाद एक और तोहफा दिया हैं। मालूम हो कि पिछले दिनों सरकार ने कर्मचारियों के डीए 34 से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार नए फैसले के तहत केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, लद्दाख और पूर्वोत्तर की यात्रा के लिए अपने कर्मचारियों को मिलने वाली अवकाश यात्रा रियायत की सुविधा दो साल के लिए बढ़ा दिया है।

सरकार के नए फैसले के बाद सभी पात्र केंद्रीय कर्मचारी 25 सितंबर 2024 तक इस सुव‍िधा को ले सकेंगे। कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में बताया गया क‍ि अवकाश यात्रा रियायत योजना को 26 सितंबर 2022 से 25 सितंबर 2024 तक दो साल की अवधि के लिए बढ़ाया गया है।

इस सुविधा के तहत केंद्र सरकार के पात्र कर्मचारियों को एलटीसी पर जाने के दौरान सवैतनिक अवकाश के अलावा यात्रा पर आने-जाने के टिकट का पैसा भी मिलता है। वहीं कर्मचारियों को चेतावनी भी दी गई है कि एलटीसी के किसी भी दुरुपयोग को गंभीरता से लिया जाएगा और उसपर कर्मचारी नियमों के तहत उचित कार्यवाही की जाएगी।

हवाई यात्रा करने की अनुमति दी गई

आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार के पात्र कर्मचारी जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर, लद्दाख और अंडमान निकोबार जाने के लिए एलटीसी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यही नहीं वो सरकारी कर्मचारी जो हवाई यात्रा के पात्र नहीं है, उन्हें भी इन राज्यों की हवाई यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajpur kavya gosthi: राजपुर में हुआ काव्य गोष्ठी का आयोजन, पढ़ें…

Hindi banner 02