Ghulam Nabi Azad

Ghulam nabi azad will form new party: 10 दिनों के भीतर नई पार्टी की घोषणा करेंगे गुलाम नबी आजाद, कहा- पार्टी का नाम…

Ghulam nabi azad will form new party: जनता के साथ विचार-विमर्श कर रखा जाएगा पार्टी का नामः गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली, 11 सितंबरः Ghulam nabi azad will form new party: कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने आज बारामूला में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान गुलाम नबी आजाद ने नई पार्टी बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वे अगले 10 दिनों में नई पार्टी की घोषणा करेंगे। आजाद ने कहा कि पिछले तीन सालों में जम्मू-कश्मीर में कई विनाशकारी घटनाएं हुई हैं। भारतीय इतिहास की तरह, कश्मीर को भी आक्रमणकारियों ने तबाह कर दिया।

उन्होंने कहा कि 800 सालों तक मुगलों ने शासन किया और 300 सालों तक अंग्रेजों ने शासन किया। किंतु जम्मू-कश्मीर में हजारों शासक और आक्रमणकारी रहे हैं। सभी ने जम्मू-कश्मीर को लूटा है और आजादी के बाद यह आंतरिक राजनीति का शिकार हो गया हैं।

जनता के साथ विचार-विमर्श कर रखा जाएगा पार्टी का नामः गुलाम नबी आजाद

आजाद ने कहा कि पार्टी का नाम जनता के साथ विचार-विमर्श करके ही रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि नई पार्टी के एजेंडे को लेकर स्थिति साफ है जिसमें जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराना और स्थानीय लोगों की नौकरी और भूमि के अधिकार को सुरक्षित रखना हैं।

बता दें कि पूर्व कांग्रेस नेता तीन दिन तक 300 से अधिक प्रतिनिधिमंडलों से मिल चुके हैं। शनिवार सुबह जब वे डोडा पहुंचे तो उनके समर्थकों ने आजाद का जोरदार स्वागत किया। डोडा में आजाद ने लोगों को विश्वास दिलाया कि वो जम्मू के लोगों के हक के लिए आवाज उठाएंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ जो नाइंसाफी हो रही है और उसके खिलाफ आवाज बुलंद की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Heavy rain in gujarat: गुजरात में मौसम ने बदला अपना मिजाज, तेज हवाओं से साथ हुई बारिश…

Hindi banner 02