Ghasiyari kalyan yojana

Ghasiyari kalyan yojana: गृहमंत्री अमित शाह ने किया घसियारी कल्याण योजना का शुभारंभ, जानें क्या कहा

Ghasiyari kalyan yojana: उत्तराखंड के युवाओं पर गोली किसने चलाई थी, इसे भी याद कीजिएगा: अमित शाह

नई दिल्ली, 30 अक्टूबरः Ghasiyari kalyan yojana: उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसी के मद्देनजर आज गृहमंत्री उत्तराखंड के दौरे पर हैं। शाह आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। अमित शाह अपनी रैली के जरिए राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करेंगे। उन्होंने देहरादून में घसियारी कल्याण योजना (Ghasiyari kalyan yojana) का शुभारंभ किया।  

Ghasiyari kalyan yojana: इस दौरान उन्होंने कहा कि देवभूमि की रचना करने का काम श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था। न जाने कितने युवा राज्य की मांग करते हुए शहीद हो गए थे। बीजेपी भी उत्तराखंड के युवाओं के साथ इस मांग को बुलंद कर रही थी। तब उत्तराखंड के युवाओं पर गोली किसने चलाई थी, इसे भी याद कीजिएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में लगभग 1,000 एकड़ की खेती और 2,000 किसान मक्के की खेती करेंगे और वैज्ञानिक तरीके से पौष्टिक पशु आहार बनाने की योजना की शुरूआत हुई हैं। शाह ने कहा कि सहकारिता आंदोलन को कांग्रेस के राज में कमजोर कर दिया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajnath compares pm with mahatma gandhi: राजनाथ सिंह ने महात्मा गांधी संग की पीएम मोदी की तुलना, जानें क्या कहा

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना के अंतर्गत 30 प्रतिशत सब्सिडी पर दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से किसानों को पशु आहार दिया जाएगा। इस प्रकार के वैज्ञानिक तरीके के चारे से पशुओं का स्वास्थ्य अच्छा होने के साथ-साथ पशुओं की दूध देनी की क्षमता में भी बढ़ोत्तरी होगी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में भी हर घर में नल से जल पहुंचाने का हमारा संकल्प हैं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि दिसंबर 2022 से पहले उत्तराखंड के हर घर में नल से जल पहुंचेगा और माताओं-बहनों को दूर से शुद्ध जल नहीं लाना पड़ेगा।

Whatsapp Join Banner Eng