Free tablet for students

Free tablet for students: इस राज्य में 11वीं और 12वीं के छात्रों को फ्री में दिए जाएंगे टैबलेट

Free tablet for students: इन टैबलेट को खरीदने में कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे

नई दिल्ली, 24 नवंबरः Free tablet for students: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेशभर के 11वीं व 12वीं कक्षा के छात्रों को जल्द टैबलेट दिए जाने की घोषणा की। इसके अलावा शीघ्र ही किसानों को 15 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन जारी किए जाएंगे। हरियाणा निवास में आयोजित हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में कुल 23 एजेंडे रखे गए, जिसमें लगभग 1 हजार करोड़ रुपये की परचेज से संबंधित फैसले लिए। उन्होंने बताया कि सरकार ने 5 लाख टैबलेट खरीदने का फैसला लिया हैं। जो आगामी शिक्षा सत्र से 11वीं व 12वीं में पढ़नेवाले विद्यार्थियों को दिए जाएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. America democracy discussion: लोकतंत्र पर अमेरिका में चर्चा, 110 देशों को निमंत्रण, चीन और तुर्की को किया बाहर

इन टैबलेट को खरीदने में कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा भविष्य में अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को भी टैबलेट देने की योजना बनाई जाएगी।उन्होंने कहा कि जल्द किसानों को 15 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे। इसको लेकर हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में 350 करोड़ रुपये के बिजली उपकरण खरीदने की प्रक्रिया पूरी की गई।

Whatsapp Join Banner Eng