Farm laws repeal bill

Farm laws repeal bill: लोक सभा के बाद राज्य सभा में भी कृषि कानूनी वापसी बिल पास

Farm laws repeal bill: अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा

नई दिल्ली, 29 नवंबरः Farm laws repeal bill: लोक सभा के बाद सरकार ने अब राज्यसभा में कृषि कानून वापसी बिल पेश किया हैं। विपक्ष के हंगामे के बीच तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी कृषि विधि निरसन विधेयक 2021 को बिना चर्चा के ही राज्यसभा से पास करा लिया गया। अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

Farm laws repeal bill: आज दोपहर 2 बजे जब राज्यसभा की बैठक हुई तो केंद्रीय कृषिमंत्री नरेेंद्रसिंह तोमर ने राज्यसभा मेें बिल पेेश किया। इससे पहले लोकसभा में विपक्ष सदस्यों के नारेबाजी के बीच विधेयक को पारित कर दिया गया था। लोकसभा के अध्यक्ष ने विधेयक को ध्वनिमत के लिए रखा था। इसे कुछ ही सेकंड में मंजूरी दे दी गई। विपक्ष ने इसका विरोध करते हुए नारेबाजी जारी रखी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Varanasi vasanta college for women: भारतीय संस्कृति और साहित्य का विश्व रंग पर अंतर्राष्ट्रीय व्याख्यान

राकेश टिकैत ने दी अपनी प्रतिक्रिया

दोनों सदनों में कृषि कानून निरसन विधेयक पारित होने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जिन 700 किसानों की मृत्यु हुई उनको ही इस बिल के वापस होने का श्रेय जाता है। एमएसपी भी एक बीमारी हैं। सरकार व्यापारियों को फसलों की लूट की छूट देना चाहती हैं।

Whatsapp Join Banner Eng