Elephants

Elephants attack in assam: असम में जंगली हाथियों ने मचाया आतंक, एक व्यक्ति की मौत…

Elephants attack in assam: हाथियों द्वारा किए गए हमले में रविंद्र नामक व्यक्ति की हुई मौत

नई दिल्ली, 19 सितंबरः Elephants attack in assam: असम में जंगली हाथियों द्वारा हमले की घटना सामने आई हैं। दरअसल यहां बक्सा जिले में जंगली हाथियों के झुंड ने कई लोगों पर हमला कर दिया है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई हैं। वहीं अन्य 5 लोग घायल बताए जा रहे हैैं।

जानकारी के मुताबिक पास के जंगल से जंगली हाथियों का झुंड भोजन की तलाश में क्षेत्र में घुस आया। लोगों ने उन्हें भगाने की कोशिश की, लेकिन हाथियों ने उनपर हमला कर दिया। घटना में रविंद्र नामक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। सभी घायलों को एक साथ रंगिया के अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने रविंद्र को मृत घोषित कर दिया।

घायलों की पहचान धनपति बोड़ो, अनिल दैमारी, परेश बोड़ो, थेंगोना मुशहरी और सुलेंद्र बोड़ों के रूप में हुई हैं। इनमें अनिल दैमारी की हालत नाजुक बताई गई है। असम में हाथी-मानव संघर्ष दिनों-दिन बढ़ता जा रहा हैं। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि पहले भी कुछ लोगों पर जंगली हाथियों ने हमला किया था।

ग्रामीणों ने यह भी शिकायत की कि जंगली हाथी फसलों को भी नियमित रूप से नष्ट कर देते हैं। उल्लेखनीय है कि पर्यावरणविदों ने पहले ही चेतावनी दी है कि जब तक वन क्षेत्रों को संरक्षित नहीं किया जाता है तब तक ऐसे संघर्ष और भी बढ़ते रहेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. RPSF jawan commits suicide: आरपीएसएफ जवान ने फोन पर बात करते हुए छत से कूदकर की आत्महत्या, पढ़ें मामला…

Hindi banner 02