1164912 sonia rahul 1132 e1654081098583

ED summons sonia and rahul gandhi: प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया और राहुल गांधी को भेजा समन, जानें क्या है मामला

ED summons sonia and rahul gandhi: ईडी द्वारा दोनों नेताओं पर यह कार्यवाही नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को लेकर की गई

नई दिल्ली, 01 जूनः ED summons sonia and rahul gandhi: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों नेताओं को समन भेज पूछताछ के लिए बुलाया हैं। बताया जा रहा है कि 8 जून को उनसे पूछताछ की जाएगी। ईडी की इस नोटिस को लेकर कांग्रेस ने दावा किया कि पार्टी और उसका नेतृत्व डरने और झुकने वाले नहीं हैं। ईडी द्वारा दोनों नेताओं पर यह कार्यवाही नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को लेकर की गई हैं।

ना हम डरेंगे, ना झुकेंगेः रणदीप सुरजेवाला

ED summons sonia and rahul gandhi: ईडी की इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस दिया गया है। 1942 में जब नेशनल हेराल्ड अखबार शुरू हुआ था, उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की, आज भी यही किया जा रहा है और इसके लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्‍होंने सरकार पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कहा है कि ‘ना हम डरेंगे और ना झुकेंगे नहीं, डटकर लड़ेंगे। यह एक राजनीतिक लड़ाई है। समन कुछ दिन पहले भेजा गया था। जरूरत हुई तो सोनिया गांधी निश्चित रूप से जाएंगी और राहुल गांधी के लिए हम कुछ समय मांगेंगे। ईडी ने उन्‍हें 8 जून से पहले पूछताछ के लिए बुलाया है।’ सुरजेवाला ने दावा किया कि न तो मनी लॉन्ड्रिंग और न ही मनी एक्‍सजेंच का कोई सुबूत है।

क्या आपने यह पढ़ा… Congress leader bharat singh solanki in controversy: गुजरात के अग्रणी कांग्रेस नेता भरतसिंह सोलंकी फिर विवाद में…! जानें अब क्या हुआ

ईडी ने हाल ही में यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के चलते मामला दर्ज किया था। इसी को नेशनल हेराल्ड का स्वामित्व प्राप्त है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल गांधी को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी किया गया है। इससे पहले एजेंसी ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी पूछताछ की थी।

Hindi banner 02