ED

Delhi liquor policy: दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय की बड़ी कार्यवाही, फार्मा कंपनियों के प्रमुख हुए गिरफ्तार…

Delhi liquor policy: ईडी की टीम ने दो फार्मा कंपनियों के प्रमुख शरद रेड्डी और विनॉय बाबू को गिरफ्तार कर लिया

नई दिल्ली, 10 नवंबरः Delhi liquor policy: दिल्ली शराब नीति में कथित फर्जीवाडे का मामला दिनों-दिन तूल पकड़ता जा रहा हैं। इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ने एक और बड़ी कार्यवाही की हैं। दरअसल ईडी की टीम ने दो फार्मा कंपनियों के प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया हैं। टीम ने शरद रेड्डी और विनॉय बाबू को गिरफ्तार किया हैं।

बताया जा रहा है कि दोनों से जल्द ही पूछताछ हो सकती है। इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद शराब नीति मामले में एक बार फिर तेलंगाना एंगल की एंट्री हो गई है। 

जानिए क्या है नई शराब पॉलिसी

दिल्ली में पिछले साल नई आबकारी नीति लागू की गई थी. जिसके मुताबिक दिल्ली (Delhi) को 32 जोन में बांटा गया था. इनमें 849 लाइसेंस आवंटित किए गए थे. इन 32 जोन में हर एक जोन में औसतन 26 से 27 शराब की दुकानें (Liquor Shops) खुल रही थीं. दिल्ली में अभी तक 60 फीसदी दुकानें सरकारी और 40 फीसदी निजी हाथों में थीं लेकिन इस नीति के बाद 100 फीसदी दुकाने निजी हाथों में चली गई थीं. 

क्या आपने यह पढ़ा…. Uplinking-downlinking guidelines-2022: अब भारतीय टेलीपोर्ट विदेशी चैनलों को कर सकेंगे अपलिंक, सरकार ने इस दिशानिर्देश को दी अनुमति…

Hindi banner 02