BJP

Gujarat BJP candidates list: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, यहां से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री…

Gujarat BJP candidates list: राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से लडेंगे चुनाव

गांधीनगर, 10 नवंबरः Gujarat BJP candidates list: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से ही राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से चुनाव लडेंगे।

वहीं कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को विरमगाम सीट से टिकट दिया गया हैं। साथ ही साथ भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जड़ेजा की पत्नी रीवाबा जाड़ेजा को जामनगर उत्तर से टिकट दिया गया हैं। उनके अलावा गांधी धाम से मालती बहन को टिकट दिया गया हैं।

पार्टी ने काटे 38 विधायकों के टिकट

भाजपा ने गुजरात में 69 सिटिंग विधायकों के टिकट को रिपीट किया हैं। अर्थात् इन सबको दोबारा चुनाव लड़ने का मौका मिला हैं। जबकि 38 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। कुल 160 उम्मीदवारों की लिस्ट में से 38 नए चेहरों को मौका दिया गया हैं।

ये नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव

एक ओर जहां उम्मीदवारों की सूची जारी हो गई हैं। वहीं दूसरी ओर पार्टी के दिग्गज नेताओं ने कल चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया हैं। इनमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चूडास्मा, आरसी फलदू, प्रदीप सिंह जाडेजा और सौरभ पटेल शामिल हैं। इन सभी ने भाजपा अध्यक्ष को पत्र लिखकर चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। साथ ही कहा है कि पार्टी के लिए काम करते रहेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Delhi liquor policy: दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय की बड़ी कार्यवाही, फार्मा कंपनियों के प्रमुख हुए गिरफ्तार…

Hindi banner 02