CBI

CBI arrested M bhaskar raman: कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के करीबी एम भास्कर रमन को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

  • सीबीआई के मुताबिक, मामला 50 लाख की घूस लेकर 263 चीनी नागरिकों का वीजा बनवाने से जुड़ा हुआ है

CBI arrested M bhaskar raman: सीबीआई की टीम ने देर रात पूछताछ के बाद रमन को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 18 मईः CBI arrested M bhaskar raman: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के करीबी एम भास्कर रमन को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी वीजा भ्रष्टाचार मामले में की गई है। सूत्रों की मानें तो सीबीआई की टीम ने देर रात पूछताछ के बाद रमन को गिरफ्तार किया है। सीबीआई के मुताबिक, मामला 50 लाख की घूस लेकर 263 चीनी नागरिकों का वीजा बनवाने से जुड़ा हुआ है।

CBI arrested M bhaskar raman: सीबीआई ने कांग्रेस नेता व लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ रिश्वत लेकर चीनी नागरिकों को भारत का वीजा दिलाने का नया मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने मामला दर्ज करने के बाद मंगलवार सुबह कार्ति के चेन्नई और दिल्ली निवास समेत देशभर में 10 ठिकानों पर छापे मारे। सीबीआई के मुताबिक पिता पी चिदंबरम के केंद्रीय गृहमंत्री रहते हुए कार्ति ने 50 लाख रुपये की रिश्वत लेकर 263 चीनी नागरिकों को भारत का वीजा दिलाया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mango benefits: सिर्फ स्वाद ही नहीं सेहत का सरताज है आम, ये बीमारियां रहेगी दूर

CBI arrested M bhaskar raman: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने मंगलवार को अधिकारियों ने चेन्नई, मुंबई, कोप्पल (कर्नाटक), झारसुगुदा (ओडिशा), मनसा (पंजाब) और दिल्ली में कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापे मारे थे। सीबीआई कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आईएनएक्स मीडिया मामले की जांच कर रही है। उसके साथ ही यह नया मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई के मुताबिक कार्ति ने तलवंडी साबो बिजली परियोजना के लिए चीनी नागरिकों को वीजा दिलाया था।

सीबीआई ने कार्ति के अलावा उनके करीबी सहयोगी एस भास्करारमन, तलवंडी साबो बिजली परियोजना के प्रतिनिधि विकास मखारिया (जिसने रिश्वत की पेशकश की), कंपनी तलवंडी साबो पावर लिमिटेड, मुंबई स्थित बेल टूल्स लिमिटेड (जिसके जरिये रिश्वत पहुंचाई गई) व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन सभी पर आपराधिक साजिश, खातों में हेरफेर और भ्रष्टाचार की धाराओं में आरोप लगे हैं। सीबीआई को प्रारंभिक जांच में भास्कर रमन के पास से एक हार्डड्राइव मिली थी जिसमें 50 लाख के लेनदेन का ब्योरा था।

Hindi banner 02