Burqa Controversy

Burqa Controversy in Telangana: कर्नाटक के बाद अब यहां हुआ बुर्का विवाद, छात्राओं को परीक्षा देने से रोका गया…

Burqa Controversy in Telangana: हैदराबाद के एक कॉलेज में बुर्का पहनकर एग्जाम देने गई छात्राओं को परीक्षा में शामिल होने से रोकने का मामला सामने आया

नई दिल्ली, 17 जूनः Burqa Controversy in Telangana: कर्नाटक में हिजाब का विवाद भले शांत होता दिख रहा है। किंतु इसकी आंच पर पड़ोसी राज्य तेलंगाना में पहुंचती दिखाई दे रही है। हैदराबाद के एक कॉलेज में बुर्का पहनकर एग्जाम देने गई छात्राओं को परीक्षा में शामिल होने से रोकने का मामला सामने आया है। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें आधे घंटे तक इंतजार करना पड़ा और बुर्का उतारने के बाद ही एग्जाम में बैठने दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को हैदराबाद के केवी रंगारेड्डी महिला डिग्री कॉलेज में मुस्लिम छात्राएं बुर्का पहनकर परीक्षा देने आई थीं। हालांकि कॉलेज प्रशासन ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। छात्राओं ने बताया कि उन्हें बुर्का उतारने के लिए फोर्स किया गया और कहा गया कि एग्जाम हाल में बुर्का पहनकर नहीं जा सकते। आपको अंदर बुर्का उतारकर आना होगा, एग्जाम खत्म होने के बाद बाहर फिर पहन सकते हैं।

तेलंगाना के गृह मंत्री बोले- छोटे कपड़े न पहनो

इस मामले पर तेलंगाना के गृह मंत्री महबूब अली से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सभी अपनी पसंद के कपड़े पहनने की छूट है लेकिन छोटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए जिससे हालात खराब होते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि औरतों को खास तौर से ध्यान रखना चाहिए क्योंकि कम कपड़े से परेशानी होती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Practice on Yoga Day: वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर किया गया अभ्यास

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें