Bipin ravat

Bipin rawat panchtatva merged: पंचतत्व में विलीन हुए CDS जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका, बेटियों ने दी मुखाग्नि

Bipin rawat panchtatva merged: सीडीएस रावत और उनकी पत्नी को उनकी बेटियां कृतिका और तारिणी ने मुखाग्नि दी

नई दिल्ली, 10 दिसंबरः Bipin rawat panchtatva merged: गगन भेदी नारों और 17 तोपों की सलामी के बीच देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत पंचमहाभूत में विलीन हो गए। आज दोपहर 2 बजे उनके घर से निकली अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। लोगों की आंखे नम थी लेकिन लोगों को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत की वीरता का गर्व भी था।

Bipin rawat panchtatva merged: इस शव यात्रा में शामिल लोग मां भारती के वीर सपूत के लिए नारे लगा रहे थे। सीडीएस रावत और उनकी पत्नी को उनकी बेटियां कृतिका और तारिणी ने मुखाग्नि दी। जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का शव एक साथ ही रखा गया था। इस दौरान जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई का परिवार और मधुलिका रावत की फैमिली के लोग भी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Solar rooftop subsidy scheme: इस योजना के तहत उठाए फ्री बिजली का फायदा, जानें कैसे करें आवेदन

जनरल बिपिन रावत किस कद के सैन्य अधिकारी थे, इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि इजराइल, अमेरिका, फ्रांस और रूस समेत कई देशों ने उनकी मौत पर दुःख व्यक्त किया हैं। यही नहीं इन देशों ने बिपिन रावत के निधन को अपने एक गहरे दोस्त को खोने जैसा भी बताया हैं।  

बता दें कि बुधवार दोपहर 12.08 बजे तमिलानुड के नीलगिरि जिले के कुन्नूर मे हुई हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्य अफसरों की मौत हो गई थी। हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें से एक विंग कमांडर वरुण सिंह ही जीवित हैं और उनकी हालत भी नाजुक हैं।

Whatsapp Join Banner Eng