Lalu yadav

Arrest warrant against lalu yadav: 25 साल पुराने इस मामले में लालू यादव के खिलाफ हुई कार्यवाही, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट…

Arrest warrant against lalu yadav: 25 साल पुराने हथियार खरीद मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया हैं

नई दिल्ली, 07 जनवरीः Arrest warrant against lalu yadav: लालू यादव मध्य प्रदेश पुलिस की किताबों में फरार हैं। इस बीच अब 25 साल पुराने हथियार खरीद मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया हैं। हालांकि, इतने सालों के बाद भी इस बात का स्पष्टीकरण नहीं मिल पाया है कि भगोड़ा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव हैं या कोई और।

बताया जा रहा है कि 1997 में एक मामला दर्ज किया गया था जब लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे। मामले के विवरण के अनुसार, हथियार डीलर ने शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने उसके साथ धोखाधड़ी की थी और बड़ी मात्रा में हथियार और कारतूस खरीदे थे। जिन लोगों को हथियार बेचे गए उनमें से एक व्यक्ति का नाम लालू यादव था।

चूंकि मामला मध्य प्रदेश के एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा है, इसलिए इसे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ माना जा रहा है। लेकिन, मामले से जुड़े एक वकील के मुताबिक, मिले-जुले नाम से गलतफहमी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस लालू यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उसके पिता का नाम कुंदिका सिंह है।

वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के पिता का नाम कुंदन राय है। फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक कुल 6 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है। इस मामले में लालू यादव को भगोड़ा दिखाया जा रहा है। पुलिस चार्जशीट के मुताबिक इस मामले के आरोपियों ने कुल 36 राइफल और हजारों कारतूस खरीदे थे। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Honey singh on Urfi javed: हनी सिंह का चौंकाने वाला बयान, उर्फी जावेद को लेकर कही यह बात…