MiG aircraft crashed

Army MiG aircraft crashed in rajasthan: राजस्थान में यहां क्रैश हुआ सेना का मिग एयरक्राफ्ट, दो पायलट हुए शहीद

Army MiG aircraft crashed in rajasthan: हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं

जयपुर, 29 जुलाईः Army MiG aircraft crashed in rajasthan: राजस्थान के बाडमेर में सेना का विमान मिग एयरक्राफ्ट कल देर शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। बताया जा रहा है कि विमान में 2 पायलट सवार थे। हादसे में दोनों पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई। विमान बाडमेर के भीमड़ा गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ हैं। विमान के जमीन पर गिरते ही आग लग गई।

जानकारी के अनुसार एयरक्राफ्ट के जमीन पर गिरते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के बताए मुताबिक, विमान के नीचे गिरते ही 15 फीट तक गड्ढा हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना प्रमुख से बात की और हालात के बारे में पूछा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kidney health: किडनी के लिए लाभकारी हैं ये 3 लेमन ड्रिंक्स, गंदगी हो जाएगी एकदम साफ

भारतीय वायुसेना ने बयान जारी कर कहा था कि आज शाम 9.10 बजे एक आईएएफ मिग 21 ट्रेनर विमान एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान पश्चिमी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई हैं। भारतीय वायुसेना को जान गंवाने का गहरा अफसोस हैं और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा हैं। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

रक्षामंत्री ने जताया दुःख

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पायलटों की मौत पर दुःख जताते हुए कहा कि राजस्थान में बाड़मेर के पास भारतीय वायुसेना के मिग-21 ट्रेनर विमान के दुर्घटना में दो वायु योद्धाओं के खोने से गहरा दुःख हुआ। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

Hindi banner 02