Amarnath 1

अमरनाथ (Amarnath) यात्रा की तारीखें घोषित, जानिए कब से शुरू होगी यात्रा और क्या हुआ बदलाव

Amarnath 1

अमरनाथ (Amarnath) यात्रा की तारीखें घोषित, जानिए कब से शुरू होगी यात्रा और क्या हुआ बदलाव

जम्मू, 13 मार्चः कोरोना के दूसरे दौर की दस्तक के बीच अमरनाथ (Amarnath) यात्रा श्राइन बोर्ड ने यात्रा की तारीखें घोषित कर दी हैं। यात्रा में शामिल होने के लिए संख्या की कोई सीमा नहीं रखी गई है। कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन का पालन करना होगा।

अमरनाथ (Amarnath) की वार्षिक यात्रा इस बार 28 जून से शुरू और 22 अगस्त रक्षाबंधन तक जारी रहेगी। 56 दिन की बाबा अमरनाथ की यात्रा पर देश-विदेश से आनेवाले लाखों श्रद्धालुओं के सुविधा की तैयारियाँ शुरू कर दी गई हैं। वार्षिक अमरनाथ यात्रा में आनेवाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है। इस बार रेडियो से श्रद्धालुओं की निगरानी की जायेगी। इसके लिए सरकार की ओर से आधार शिविर, बाल-टाल और पहलगाम में आवश्यक कंट्रोल रूम स्थापित किया जायेगा।

यात्रा शुरू करने से पहले श्रद्धालुओं को टैग दिये जायेंगे। इनकी मदद से यात्रा के दौरान उन पर निगरानी रखी जायेगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि डाटा एकत्रित किया जा सके। अगर किसी आपात स्थित में श्रद्धालु को कोई मदद चाहिए होगी तो मिल सकेगी।

ADVT Dental Titanium

अमरनाथ (Amarnath) श्राइन बोर्ड के चेयरमैन व उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को राज्यभवन में सदस्यों की बैठक आयोजित की थी। इसमें विविध बाबतों पर चर्चा हुई। बैठक में बुनियादी ढांचे को तैयार करने के बारे में जानकारी साझा की गई। दोनों संभागीय प्रशासन यात्रा की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

गौरतलब है कि पिछले दिनों दो महीनों से इस बार बाबा अमरनाथ (Amarnath) की यात्रा को सफल और पहले से ओर अधिक सुरक्षित बनाने के लिए बैठकों का दौर जारी है। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर नितेश्वर कुमार की अध्यक्षता में करीब पाँच बार बैठकें हो चुकी हैं।

यह भी पढ़े.. कांकरिया (Kankaria) स्थित कोचिंग डिपो में महिला कर्मियों के लिए दो फुली फर्निश्ड रूम का शुभारंभ