Air india 1

Air India Pilot News: पायलट ने बीच हवा में कर दिया यह काम, DGCA ने ठोका 30 लाख का जुर्माना

Air India Pilot News: चार महीने के अंदर यह तीसरा मौका है जब नागर विमानन महानिदेशालय ने एयर इंडिया पर लापरवाही को लेकर जुर्माना लगाया

नई दिल्ली, 13 मईः Air India Pilot News: एयर इंडिया का विवादों से नाता छूटता नहीं दिख रहा हैं। कभी पेशाब कांड तो कभी यात्रियों संग बदसलूकी के मामले में एयर इंडिया प्रबंधन की काफी किरकिरी हुई हैं। इस बीच एयरलाइन के पायलट ने अपनी गर्लफ्रेंड के चक्कर में एक बार फिर कंपनी पर भारी जुर्माना लगवा दिया हैं।

इस मामले में एयर इंडिया पायलट ने अपनी गर्लफ्रेंड को कॉकपिट में बुलवा लिया था। इसे DGCA ने यात्रियों की सुरक्षा में बड़ी चूक माना है और एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना लगाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, विमानन नियामक डीजीसीए ने इसी साल 27 फरवरी को एयर इंडिया की एक उड़ान मामले में सुरक्षा से जुड़े मुद्दे का प्रभावी रूप से समाधान नहीं करने को लेकर एयरलाइन पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

शिकायत के मुताबिक, एयर इंडिया की इस उड़ान के पायलट ने अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में घुसने की मंजूरी दे दी थी। चार महीने के अंदर यह तीसरा मौका है जब नागर विमानन महानिदेशालय ने एयर इंडिया पर लापरवाही को लेकर जुर्माना लगाया है।

पायलट का लाइसेंस सस्पेंड 

घटना के बाद से कंपनी के अधिकारी लगातार यह दावा कर रहे थे कि यह घटना दुबई-दिल्ली उड़ान में हुई क्योंकि उड़ान संख्या को लेकर कुछ भ्रम की स्थिति थी। वास्तव में यह घटना दिल्ली-दुबई उड़ान में हुई थी।

जुर्माना लगाते हुए डीजीसीए ने बयान में कहा कि एयर इंडिया ने त्वरित और उचित कार्रवाई नहीं की। हालांकि, विमानन कंपनी ने यह दावा खारिज कर दिया। इस मामले में डीजीसीए ने उड़ान के पायलट का लाइसेंस भी तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया और सह-पायलट को चेतावनी दी गई है। 

क्या आपने यह पढ़ा… Train schedule changed: ब्लॉक के कारण पश्चिम रेलवे की यह ट्रेनें प्रभावित होंगी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें