अहमदाबाद मंडल ने सर्वाधिक मिल्क का लदान कर बनाया कीर्तिमान

Railways banner

अहमदाबाद,18 दिसंबर: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल ने वर्ष 2020-21 के दौरान भारतीय रेलवे में अब तक सर्वाधिक मिल्क स्पेशल चलाकर रिकॉर्ड 10.06 करोड़ लीटर मिल्क का लदान कर गौरवशाली उपलब्धि हासिल की है ।

Milk parcel train

मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा ने बताया कि मंडल के पालनपुर से हिन्द टर्मिनल (पलवल) के लिए भारतीय रेलवे में सर्वाधिक 132 मिल्क स्पेशल ट्रेनें चलाकर इस समय चल रहे कोरॉना समय में देश में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति जारी रखी है । मंडल ने गत वर्ष 2019-20 में 110 रेक चलाकर 7.47 करोड़ लीटर मिल्क का लदान किया था जिस में और इजाफा करते हुए इस वर्ष 2020-21 में अब तक 132 रैक चलाकर 10 करोड़ लीटर मिल्क से अधिक की आपूर्ति की जाचु की है, जो संपूर्ण भारतीय रेलवे में एक रिकॉर्ड है । इसी के साथ मंडल ने अपने राजस्व में गतवर्ष 12.39 करोड़ रुपए की तुलना में 5 करोड से अधिक 17.44 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है ।

श्री झा के अनुसार अहमदाबाद मंडल भारतीय रेलवे का है अग्रणी मण्डल है जहां से सर्वाधिक मिल्क ट्रेन चलाकर लोगों की जरूरतों को पूरा किया जा रहा है, साथ ही राजस्वभी अर्जित किया जा रहा है उन्होंने इस उपलब्धि के लिए मंडल के अधिकारी व कर्मचारियों की सराहना की जिनके अथक प्रयासों से यह संभव हो पाया है ।