vadodara 1

Vadodara: वड़ोदरा में वैक्सीन के खिलाफ छपवाई पत्रिका, 8 लोग गिरफ्तार

Vadodara: वैक्सीन के खिलाफ अभियान चला रही दो महिला सहित 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है

अहमदाबाद, 28 जूनः Vadodara: कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन ही एक उपाय है और दुनिया भर में वैक्सीन की भारी मांग है। कई देशों ने अपने नागरिकों को वैक्सीन लगवाने के लिए विशेष अभियान भी शुरु किया है। भारत में भी लोगों की वैक्सीन लगाई जा रही है। लेकिन इन सब बाबतों के बीच कुछ लोग ऐसे भी है जो वैक्सीन को लेकर नागरिकों को गुमराह कर रहे हैं।

गुजरात के वड़ोदरा (Vadodara) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहाँ (Vadodara) वैक्सीन के खिलाफ अभियान चला रही दो महिला सहित 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह सभी लोग वैक्सीन नहीं लेने के लिए नागरिकों को गुमराह कर रहे थे। पुलिस को इस मामले की सूचना मिलने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक सयाजीगंज पुलिस को रविवार को मास्क और वैक्सीन के खिलाफ प्रचार करने वाली गैंग के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार 8 लोगों में एक सेवानिवृत अधिकारी भी शामिल हैं।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इन सभी ने एक पत्रिका भी छपवायी है। जिसमें लिखा गया है कि कोरोना एक अंतरराष्ट्रीय षडयंत्र है। नये स्ट्रेन कोरोना के नाम पर लोगों को डराया जा रहा है। इसमें लिखा गया है कि मास्क पहनने से ऑक्सीजन कम होता है। जिसके कारण रोगप्रतिकारक शक्ति कम होती है।

वैक्सीन को लेकर पत्रिका में लिखा गया है कि वैक्सीन में खतरनाक तत्व है। वैक्सीन पेरालीसीस या नपुंसक कर सकता है। पुलिस ने बताया कि आठ शख्सों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमें दो महिलाएं शामिल है। इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा.. India Temple: कोरोना मामलों में कमी आने पर देश के बहुत से मंदिरों के खोले गयें द्वार, आरती एवं दर्शन का लाभ लें