ICICI Lombard pic

ICICI Lombard ने किया ‘एलिवेट’ की शुरुआत; इंडस्ट्री में अपने तरह का पहला, क्रांतिकारी हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट

ICICI Lombard-एआई से संचालित, ‘एलिवेट‘ ग्राहकों को पर्सनलाइज्ड प्लान के साथ सशक्त बनाता है

google news hindi

अहमदाबाद, 10 अगस्त: ICICI Lombard: भारत में अग्रणी निजी सामान्य बीमा कंपनी, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने अपने क्रांतिकारी हेल्‍थ इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट, ‘एलिवेट‘ के लॉन्च की घोषणा की है। एआई से संचालित अपनी तरह का पहला हेल्थ प्रोडक्‍ट लेटेस्ट सुविधाओं और ऐड-ऑन से भरा हुआ है, जो गतिशील जीवनशैली, अनचाही मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति और इलाज में खर्च की बढ़ती लागत की जरूरतों को पूरा करने के लिए अलग अलग ग्राहकों को उनकी जरूरत के अनुसार समाधान प्रदान करता है। कंपनी द्वारा किया गया यह यह महत्वपूर्ण लॉन्च अपने ग्राहकों को अनूठा मूल्य प्रदान करने वाली इंश्योरेंस इंडस्ट्री में तेजी से प्रगति के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की प्रतिबद्धता को दिखाता है।

तेजी से विकसित हो रहे इकोसिस्टम को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया, ‘एलिवेट‘ व्यक्तिगत ग्राहक-केंद्रित योजनाओं का एक सेट प्रदान करता है, जो व्यापक कवरेज और लचीलेपन को प्राथमिकता देता है। ‘एलिवेट‘ की प्रमुख विशेषताओं में शामिल हैं:

  • इनफिनिट सम एश्योर्ड : लिमिटेड कवरेज और सम एश्योर्ड (बीमा राशि) की चिंता का समाधान करते हुए, यह सुविधा सुनिश्चित करती है कि पॉलिसीधारक कभी भी कवरेज से बाहर न हों।
  • इनफिनिट क्लेम अमाउंट : यह ऐड-ऑन पॉलिसी के लाइफ टाइम के दौरान सम एश्योर्ड (बीमा राशि) को दायरे में लाए बिना एकमुश्त क्लेम के लिए इनफिनिट क्लेम अमाउंट के साथ व्यापक वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है।
  • पावर बूस्टर ऐडऑन: यह ऐड-ऑन अनिश्चित काल के लिए क्लेम के बावजूद सालाना 100 फीसदी कम्युलेटिव बोनस प्रदान करता है।
  • रीसेट बेनेफिट : यह सुविधा आपके कवरेज के अनलिमिटेड रीसेट को ट्रिगर करती है, जिससे क्‍लेम के बावजूद लगातार सुरक्षा सुनिश्चित होती है।
  • इनफिनिट  एश्‍योरेंस : यह जम्प-स्टार्ट ऐड-ऑन अस्थमा, डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर हाइपरलिपिडेमिया और मोटापे जैसी पहले से मौजूद बीमारियों से पीड़ित लोगों को 3 साल की वेटिंग पीरियड के इंडस्‍ट्री  मानदंडों के विपरीत 30वें दिन के बाद ही पॉलिसी से लाभ उठाना शुरू करने में सक्षम बनाता है।
Rakhi Sale 2024 ads

एआई की ताकत का लाभ उठाते हुए, ‘एलिवेट‘ बेहतर कवरेज की सिफारिशें देने के लिए ग्राहकों के इनपुट को सही से समझाता है, साथ ही यह सुनिश्चित करता है कि हर पॉलिसी, ग्राहकों की आवश्यकताओं के लिए विशेष रूप से अनुकूल हो। हेल्‍थ इंश्‍योरेंस के लिए खास फोकस व्यक्तिगत स्वास्थ्य और वित्तीय विचारों को पूरा करते हुए व्यापक सुरक्षा प्रदान करता है, जिससे यह ग्राहकों की आवश्यकताओं के प्रति अधिक अनुकूल और उत्तरदायी बन जाता है।

अपने आदर्श वाक्य – इनफिनिट पर्सनलाइजेशन की ताकत के समर्पित रहते हुए, ‘एलिवेट‘ भी 15 इन-बिल्ट कवर और अलग अलग ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कराने वाले विकल्पों के साथ एक पावर पैक है, जिसमें 20 गंभीर बीमारियां, व्यक्तिगत दुर्घटना, मैटरनिटी, न्यू बॉर्न कवर, रहना खाना, ट्रैवल बेनेफिट, प्रिवेंटिव केयर, इनफ्लेशन प्रोटेक्टर, एयर एम्बुलेंस, व्यक्तिगत होमकेयर और भी बहुत कुछ कवर होते हैं।

यह भी पढ़ें:- Rail ticket payment through QR code: राजकोट मण्डल के रेल यात्री अब QR कोड से कर सकेंगे टिकट किराये का भुगतान

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में चीफरिटेल एंड गवर्नमेंट, आनंद सिंघी ने कहा कि ‘एलिवेट‘ लीडिंग इनोवेटिव और ग्राहक पर फोकस करने के प्रति हमारी मजबूत प्रतिबद्धता का प्रतीक है। एक अभूतपूर्व इंडस्ट्री के रूप में, एआई-इंजन द्वारा संचालित ‘एलिवेट‘ हेल्थ इंश्योरेंस को फिर से परिभाषित करेगा, जो ग्राहकों की अनूठी जरूरतों के अनुरूप गहन व्यक्तिगत अनुभव सुनिश्चित करेगा। ‘इनफिनिट केयर’ और ‘पावर बूस्टर’ जैसे ऐड-ऑन के साथ, हमने हेल्थ इंश्योरेंस में एक नया मानक स्थापित किया है, जो तेजी से गतिशील दुनिया में हमारे ग्राहकों को मानसिक शांति प्रदान करता है।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड अपने संचालन के हर पहलू में इनोवेशन को शामिल कर ग्राहकों की हर जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, विशेष रूप से अत्याधुनिक तकनीक द्वारा एडवांस व्यक्तिगत इंश्योरेंस सॉल्यूशन के लिए।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें