वुहान (Wuhan) लैब से नहीं बल्कि किसी जानवर से इंसान तक पहुँचा कोरोनाः डब्ल्यूएचओ

 (Wuhan)

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दावा किया है कि कोरोना वुहान (Wuhan) लैब से नहीं फैला है

नई दिल्ली, 30 मार्चः देश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। इस बीच यह कैसे फैला इंसानों तक कैसे पहुंचा इसको लेकर एक साल से अध्ययन चल रहा है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दावा किया है कि कोरोना वुहान (Wuhan) लैब से नहीं फैला है।

ADVT Dental Titanium

वुहान में ही पहली बार कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया था। बहुत पहले से ही यह आरोप लगाया जा रहा है कि वुहान (Wuhan) में ही स्थित उसी की लैब से कोरोना वायरस फैला है। वहीं आरोप-प्रत्यारोप के बीच चीन ने हमेशा इस बात से इन्कार किया है। अब विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्ययन से यह सामने आया है कि वुहान (Wuhan) लैब से कोरोना नहीं फैला है। बल्कि यह किसी जानवर से इंसान तक पहुँचा है।

Whatsapp Join Banner Eng

कोरोना वायरस की उत्पति का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की जिस टीम ने चीन का दौरा किया था। उसके मुताबिक चमगादड़ से अन्य जानवरों के जरिए कोरोना वायरस के इंसानों में फैलने की आशंका है। यह प्रयोगशाला से वायरस फैलने की आशंका बहुत कम है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्व स्वास्थ्य संगठन की जांच टीम ने लैब से वायरस के लीक होने के पहलू को छोड़कर अन्य सभी पहलुओं पर आगे जांच करने का प्रस्ताव रखा है।

यह भी पढ़े.. 1 अप्रैल से महंगा हो जाएगा हवाई सफर (Air Travel), जानें कितना देना होगा अतिरिक्त किराया