House

World most expensive house: ‘दुनिया के सबसे महंगे घर’ में रहे सऊदी राजकुमार, जानें इसकी कीमत…

World most expensive house: 36 साल के बिन सलमान को दो साल बाद द न्यूयॉर्क टाइम्स ने शेल कंपनियों की एक श्रृंखला के माध्यम से अंतिम मालिक होने की सूचना दी थी

नई दिल्ली, 29 जुलाईः World most expensive house: राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन से मिलने के लिए फ्रांस की अपनी यात्रा के दौरान, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान 2015 में इसे “दुनिया का सबसे महंगा घर” करार देते हुए एक भव्य शैटॉ में रह रहे हैं। पेरिस के बाहर लौवेसिएन्स में शैटॉ लुई XIV एक नई-निर्मित हवेली है, जिसका उद्देश्य पास के वर्साय पैलेस की असाधारण विलासिता की नकल करना है, जो कभी फ्रांसीसी शाही परिवार की सीट थी।

7,000 वर्ग मीटर की संपत्ति को एक अज्ञात खरीदार ने 2015 में 275 मिलियन यूरो (उस समय $300 मिलियन) में खरीदा था, जिसके कारण फॉर्च्यून पत्रिका ने इसे “दुनिया का सबसे महंगा घर” कहा था। 36 साल के बिन सलमान को दो साल बाद द न्यूयॉर्क टाइम्स ने शेल कंपनियों की एक श्रृंखला के माध्यम से अंतिम मालिक होने की सूचना दी थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM modi launched international bullion exchange: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज का शुभारंभ, कही यह बात…

स्थानीय सरकारी अधिकारियों ने एएफपी को पुष्टि की कि सऊदी सिंहासन का विवादास्पद उत्तराधिकारी गुरुवार को मैक्रोन के साथ अपने रात्रिभोज से पहले संपत्ति पर रह रहा था। परिधि की दीवार के बाहर पत्रकारों ने प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कर्मियों को सूट में देखा और आधा दर्जन वाहनों सहित एक बड़ी पुलिस उपस्थिति देखी।

Hindi banner 02