Unique Family

Unique Family of The World: कभी नहीं देखा होगा ऐसा परिवार; चार पैरों पर चलते हैं लोग…

Unique Family of The World: यह परिवार तुर्की के दूरदराज के गांव में रहता हैं

नई दिल्ली, 02 सितंबरः Unique Family of The World: विश्व में अलग-अलग प्रकार के परिवार मौजूद हैं। जिनमें से कुछ इतने अजीब होते हैं कि अपनी हरकतों के कारण खबरों में आ जाते हैं। इस बीच एक ऐसा परिवार चर्चा के केंद्र में आया है। जो इंसानों की तरह दो पैरों से नहीं बल्कि जानवरों की तरह चार पैरों पर चलता हैं। ये अपने दोनों हाथों का उपयोग पैरों के रूप में करते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह परिवार तुर्की के दूरदराज के गांव में रहता हैं। इस परिवार में रहने वाले पांच भाई बहनों को लेकर 2000 के दशक में सांइटिफिक पेपर पब्लिश हुआ था। जिनमें इनके चलने के तरीके पर विस्तार से बात की गई थी। पेपर पब्लिश होने के कुछ साल बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के मनोवैज्ञानिक प्रोफेसर इस परिवार से मिलने के लिए तुर्की गए थे।

कहा जा रहा है कि, इस परिवार में माता-पिता के 18 बच्चे थे। हालांकि इनमें से केवल छह ही ऐसे थे, जो जानवरों की तरह चलना पसंद करते हैं। ये कुछ ऐसा था जो पहले कभी नहीं देखा गया। परिवार को लेकर एक ड्रॉक्यूमेंट्री भी बनी हैं, जिसे 60 मिनट्स ऑस्ट्रेलिया ने बनाया।

ड्रॉक्यूमेंट्री में उलास परिवार को इंसान और वानरों के बीच की लुप्त कड़ी बताया गया। जिसका अस्तित्व ही नहीं होना चाहिए। इनके चलने के स्टाइल के पीछे का कारण आज तक कोई पता नहीं लगा पाया हैं।

मस्तिष्क का एक हिस्सा सिकुड़ा हुआ है

कुछ विशेषज्ञों की मानें तो ऐसा किसी आनुवंशिक समस्या के कारण हो सकता हैं। इन छह भाई बहनों में से अभी पांच जीवित हैं, जिनकी उम्र 22 और 38 साल के बीच हैं। सभी ब्रेन डैमेज के एक विशेष रूप से पीड़ित हैं। डॉक्टर ने डॉक्यूमेंट्री में एमआरआई स्कैन भी दिखाया, जिससे पता चला कि उनमें से प्रत्येक के मस्तिष्क का एक हिस्सा सिकुड़ा हुआ था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Important News For Facebook-Instagram Users: फेसबुक-इंस्टाग्राम यूजर्स तैयार रहें, अब ऐप्स इस्तेमाल करने के लिए देने होंगे पैसे…!

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें