Facebook Instagram

Important News For Facebook-Instagram Users: फेसबुक-इंस्टाग्राम यूजर्स तैयार रहें, अब ऐप्स इस्तेमाल करने के लिए देने होंगे पैसे…!

Important News For Facebook-Instagram Users: Meta ने फेसबुक और इंस्टाग्राम को शुल्क आधारित करने का फैसला लिया

काम की खबर, 02 सितंबरः Important News For Facebook-Instagram Users: यदि आप भी फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। Meta ने अपने दो बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम को शुल्क आधारित करने का फैसला लिया है यानी फेसबुक और इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक मेटा ने यह फैसला फिलहाल यूरोप के लिए लिया है। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यूरोपियन यूनियन की ओर से विज्ञापन और प्राइवेसी को लेकर लगातार बन रहे दबाव के बीच मेटा ने यह फैसला लिया है। कंपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम का पेड वर्जन भारत में भी लॉन्च कर सकती है, हालांकि इस बारे में अभी स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं है।

कहा जा रहा है यूरोपियन यूनियन वाले देशों के यूजर्स के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम की दो सर्विसेज होंगी जिनमें से एक पेड होगी और दूसरी फ्री होगी। जो यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेड सर्विस को लेगा उसे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। फ्री वर्जन पहले की तरह ही विज्ञापन के साथ काम करेगा। मेटा ने अभी तक अपने इस फैसले पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Aditya-L1 Mission Launched: भारत का सूर्य मिशन आदित्य L-1 सफलतापूर्वक लॉन्च, जानें क्या करेगा…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें