Turkey attacked iraq

Turkey attacked iraq: तीसरे विश्वयुद्ध की ओर अग्रसर दुनिया…? रूस-यूक्रेन के बीच इस मुस्लिम देश ने पड़ोसी मुल्क पर बोला हमला

Turkey attacked iraq: मुस्लिम देश तुर्की ने अपने कमजोर पड़ोसी और मुस्लिम बिरादर देश इराक पर हमला बोल दिया

नई दिल्ली, 21 जुलाईः Turkey attacked iraq: दुनिया इस वक्त तीसरे विश्वयुद्ध की ओर अग्रसर हैं। रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 6 महीने पूरे होने जा रहे हैं किंतु अब तक इसका समाधान नहीं निकल पाया हैं। इस बीच दूसरे शक्तिशाली देशों की युद्ध संबंधी हसरतें भी जोर मार रही हैं। सूत्रों के मुताबिक मुस्लिम देश तुर्की ने अपने कमजोर पड़ोसी और मुस्लिम बिरादर देश इराक पर हमला बोल दिया हैं।

Turkey attacked iraq: जानकारी के अनुसार शक्तिशाली आर्टिलरी हमले में इराक के 9 नागरिक मारे गए हैं जबकि 24 लोग घायल भी हुए हैं। इस हमले पर कड़ी नाराजगी जताते हुए इराक ने तुर्की से अपने दूतावास प्रभारी को वापस बुला लिया हैं। वहीं तुर्की ने दावा किया है कि इस हमले में उसका हाथ नहीं हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Authorization day in varanasi: वाराणसी विकास प्राधिकरण में आम-जनमानस के प्रकरणों के त्वरित निस्तारण हेतु प्राधिकरण दिवस आज

उत्तरी इराक पर तुर्की ने दागे गोले, कई लोगों की हुई मौत

तुर्की का यह खतरनाक हमला इराक के उत्तरी हिस्से में हुआ। इस हिस्से में कुर्द फाइटर बहुतायत में रहते हैं और सरकार से इस अर्ध स्वायत्त इलाके का दर्जा मिला हुआ हैं। सूत्रों के अनुसार इस इलाके में दुहोक प्रांत के गांव परख में पड़ोसी तुर्की ने कल (बुधवार को) जबरदस्त आर्टिलरी फायरिंग की। इस हमले में 9 लोगों की मौत हो गई हैं वहीं कई लोग घायल भी हैं। घायल होने वाले सभी लोग पर्यटक थे, जो छुट्टी मनाने के लिए इराक के उत्तरी हिस्से में गए हुए थे।

Hindi banner 02