125851488 gettyimages 1236277715 e1657620578598

Sri lanka president gotabaya rajapaksa resigns: श्रीलंका के राष्ट्रपति पद से गोटाबाया राजपक्षे ने दिया इस्तीफा, जानें कब होगा नए राष्ट्रपति का चुनाव

  • संसद 20 जुलाई को नए राष्ट्रपति का चुनाव करेगी

Sri lanka president gotabaya rajapaksa resigns: गोटाबाया राजपक्षे ने अपना लिखित इस्तीफा स्पीकर को भेज दिया

नई दिल्ली, 12 जुलाईः Sri lanka president gotabaya rajapaksa resigns: श्रीलंका की राजनीति से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। सूत्रों के अनुसार गोटाबाया राजपक्षे ने अपना लिखित इस्तीफा स्पीकर को भेज दिया हैं। स्पीकर कल सार्वजनिक तौर पर राजपक्षे के इस्तीफे का ऐलान करेंगे। मालूम हो कि इस इस्तीफे के बाद ही राजपक्षे परिवार का श्रीलंका की शासन पर से खात्मा हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार गोटाबाया श्रीलंकाई नौसेना के जहाज गजबाहू में छिपे हुए हैं। कल इस्तीफे के सार्वजनिक ऐलान के बाद वे देश छोड़कर चले जाएंगे। वहीं संसद 20 जुलाई को नए राष्ट्रपति का चुनाव करेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि गोटाबाया के इस्तीफे के बाद रानिल विक्रमसिंघे को तात्कालिक राष्ट्रपति बनाया जा सकता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Train timing changed news: गांधीनगर कैपिटल-इंदौर शांति एक्सप्रेस निर्धारित समय की जगह देरी से होगी रवाना, जानें पूरा विवरण…

राष्ट्रपति आवास में घुस गए थे प्रदर्शनकारी

बता दें कि कुछ दिन पहले ही देश के आर्थिक संकट को संभाल नहीं पाने पर हजारों प्रदर्शनकारी कोलंबो के उच्च सुरक्षा वाले फोर्ट इलाके में राष्ट्रपति आवास में घुस गए थे। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के पद छोड़ने की मांग की। इस बीच हालात बिगड़ता देख राष्ट्रपति राजपक्षे नेवल शिप पर जा छिपे थे। इस बीच श्रीलंका की संसद 20 जुलाई को नये राष्ट्रपति का चुनाव करेगी।

Hindi banner 02