Salman rushdie

Salman rushdie attack update: सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला करने वाले की हुई पहचान, जानें कैसी है लेखक की हालत…

Salman rushdie attack update: सर्जरी के बाद एक आंख गंवा सकते हैं लेखक सलमान रुशदीः सूत्र

नई दिल्ली, 13 अगस्तः Salman rushdie attack update: अमेरिका के न्यूयॉर्क में लेखक सलमान रुश्दी पर कल जानलेवा हमला हुआ था। लेखक को बफेलो के पास चौटाउक्का में चाकू घोंपकर घायल कर दिया गया है। हमले के बाद सलमान रुश्दी को हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। कहा जा रहा है कि सर्जरी के बाद उनकी एक आंख जा सकती है। रश्दी के एजेंट Andrew Wylie ने बताया कि वह बोल नहीं पा रहे हैं।

न्यूयॉर्क पुलिस के बताए अनुसार, संदिग्ध हमलावर की पहचान न्यू जर्सी के 24 वर्षीय Hadi Matar के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा चौटाउक्वा में जो घटना हुई, वह हमारे लगभग 150 साल के इतिहास में कभी नहीं हुई। हमारा काम अभी सलमान रुश्दी के परिवार के लिए एक संसाधन बने रहना है। हम इस हमले के उद्देश्य को समझने के लिए एफबीआई के साथ काम कर रहे हैं।

कहा जा रहा है कि सलमान रुश्दी सर्जरी के बाद अपनी एक आंख खो सकते हैं। इसके अलावा उनके हाथ की नसें भी फट गईं। हमलावर द्वारा किए गए चाकू से हमले में उनका लिवर भी डेमेज हो गया है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Side effects excessive water drinking: ज्यादा पानी पीना शरीर के लिए नहीं है फायदेमंद…! इन अंगों को होगा नुकसान

Hindi banner 02