Vladimir Putin

Russia-ukraine war update: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन का साथ देने वाले देेशों को दी धमकी, कही यह बात

Russia-ukraine war update: रूस के पास उन देशों पर तत्काल हमले के लिए सभी साधन हैं जो युद्ध में हस्तक्षेप करने का फैसला करेंगेः पुतिन

नई दिल्ली, 28 अप्रैलः Russia-ukraine war update: पिछले कई दिनों से यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी (Russia-ukraine war update) हैं। इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में किसी भी देश के हस्तक्षेप करने पर हमले की धमकी दी हैं। पुतिन ने कहा कि रूस के पास उन देशों पर तत्काल हमले के लिए सभी साधन हैं जो युद्ध में हस्तक्षेप करने का फैसला करेंगे।

वहीं रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका से यूक्रेन को हथियार भेजना बंद करने के लिए भी कहा हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिमी देशों की ओर से हथियारों की बड़ी डिलीवरी जंग को और भड़का रही हैं। सेंट पीट्सबर्ग में सांसदों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिमी देश मिलकर रूस को अलग-अलग टुकड़ों में बांटना चाहते हैं। पुतिन ने पश्चिमी देशों पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने यूक्रेन को रूस के साथ जंग में धकेला हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. AMC will buy 50 electric buses: अहमदाबाद महानगर पालिका खरीदेगी 50 और इलेक्ट्रिक बसें, जानें पूरा विवरण

उन्होंने कहा कि अगर कोई यूक्रेन के खिलाफ चल रही हमारी जंग में हस्तक्षेप का इरादा रखता है और रूस के लिए किसी तरह का खतरा पैदा करता है तो ये हमारे लिए अस्वीकार्य हैं। ऐसा होने पर हम उन देशों पर जवाबी कार्यवाही करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे करने के लिए हमारे पास पर्याप्त हथियार हैं। पुतिन ने कहा कि हमे घमंड नहीं है लेकिन अगर जरूरी हुआ तो हम इसका प्रयोग करेंगे ताकि इसके बारे में हर कोई जानें।

Russia-ukraine war update: बता दें कि यूक्रेन पर रूस ने 24 फरवरी को हमला शुरू किया था। दो महीनों के बाद रूस ने यूक्रेन के कई शहरों और कस्बों को मलबे में तब्दील कर दिया हैं। एक अनुमान के अनुसार, 50 लाख से अधिक लोग अबतक यूक्रेन छोड़ चुके हैं। यूक्रेन पर रूस अपनी कार्यवाही को विशेष अभियान बताता है जबकि यूक्रेन और पश्चिमी देश इसे पुतिन की आक्रमकता के अकारण युद्ध का झूठा बहाना बताते हैं।

Hindi banner 02