EV bus

AMC will buy 50 electric buses: अहमदाबाद महानगर पालिका खरीदेगी 50 और इलेक्ट्रिक बसें, जानें पूरा विवरण

AMC will buy 50 electric buses: अहमदाबाद कोर्पोरेशन की ओर से आगामी समय में 50 नई इलेक्ट्रिक बस टाटा कंपनी से खरीदने का ऑर्डर दिया गया

अहमदाबाद, 28 अप्रैलः AMC will buy 50 electric buses: अहमदाबाद में म्युनिसिपल ट्रांसपोर्ट की ओर से आगामी समय में अब और इलेक्ट्रिक बसें शुरू की जाएगी। अहमदाबाद कोर्पोरेशन की ओर से आगामी समय में जून-जलाई महीने में 50 नई इलेक्ट्रिक बस टाटा कंपनी से खरीदने का ऑर्डर दिया गया हैं।

AMC will buy 50 electric buses: इलेक्ट्रिक लाइन लेने के लिए टोरेन्ट पावर के पास से टेन्डर प्रक्रिया पूरी कर दी गई है। इन इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के लिए कुल 2 करोड़ 65 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इसमें बेजिक कोर्पोरेशन खर्च करेंगा जबकि बाकि खर्च टाटा करेगा। एएमटीएस की कमेटी की बैठक में इसे मंजूरी दी गई है। पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने पर इसका असर एएमटीएस के मुसाफिरों पर पड़ा है। मुसाफिरों की संख्या बढ़ने से आय भी बढ़ी है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Elon Musk wants to buy Coca Cola: ट्वीटर के बाद क्या अब एलन मस्क कोका-कोला और मैकडॉनल्ड भी खरीदेंगे…! पढ़ें पूरी खबर

AMC will buy 50 electric buses: उल्लेखनीय है कि जनवरी में बस में रोजाना 1.90 लाख लोग सफर करते थे। वहीं फरवरी में 2.53 लाख लोग और मार्च में 2.93 लाख लोगों ने सफर किया हैं। वहीं अप्रैल महीने में अभी तक 3.40 लाख लोगों ने सफर किया हैं।

Hindi banner 02