Recognized by covaxin australia: इस देश ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को दी मंजूरी, बिना रोक-टोक यात्रा कर सकेंगे यात्री

Recognized by covaxin australia: कोवैक्सीन लगवा चुके 12 या उससे अधिक उम्र के यात्री बिना रोक-टोक के ऑस्ट्रेलिया में यात्रा कर सकेंगे

नई दिल्ली, 01 नवंबरः Recognized by covaxin australia: ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को मंजूरी दे दी हैं। अब कोवैक्सीन लगवा चुके 12 या उससे अधिक उम्र के यात्री बिना रोक-टोक के ऑस्ट्रेलिया में यात्रा कर सकेंगे। कोवैक्सीन लगवा चुके यात्री को पूर्ण टीकाकरण प्राप्त माना जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के थैरेप्यूटिक को मान्यता देने का फैसला किया हैं। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन से कोवैक्सीन को हरी झंडी अभी तक नहीं मिली हैं। ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओफेरेल एओ ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने यात्रियों के टीकाकरण की स्थिति स्थापित करने के उद्देश्य से भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को मान्यता दी।

क्या आपने यह पढ़ा…. UP election 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जिन वैक्सीन को मंजूरी दी है उनमें मॉर्डना, फाइजर-बायोएनटेक, जॉनसन एंड जॉनसन, ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनेका, भारत की कोविशील्ड, चीन की सिनोफार्म और सिनोवैक वैक्सीन शामिल हैं। लेकिन अभी तक कोवैक्सीन को मान्यता नहीं मिली हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की तरह ही दुनिया के कई देशों ने इस वैक्सीन को मान्यता दे दी हैं। इनमें नेपाल, पराग्वे, फिलीपींस, जिम्बाब्वे, मॉरिश, ईरान और गुयाना शामिल हैं।

Whatsapp Join Banner Eng