PM Modi Yoga

PM Modi Yoga: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में किया योग, कहा- यह भारत…

PM Modi Yoga: योग भारत से आया और यह पुरानी परंपरा हैः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 21 जूनः PM Modi Yoga: दुनियाभर में आज योग दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान अमेरिका के राजकीय दौरे पर गए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी योग किया। पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के योग कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में सभी देशों के लोग मौजूद हैं। आपमें से बहुत सारे लोग बहुत दूर यहां आए हैं। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों का धन्यवाद। योग भारत से आया और यह पुरानी परंपरा है। मैं आप सभी को देखकर प्रसन्न हूं और यहां पर आने के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हूं।

मुझे बताया गया है कि आज यहां लगभग हर राष्ट्रीयता का प्रतिनिधित्व है। योग का अर्थ है जोड़ना इसलिए आप एक साथ आ रहे हैं यह योग के दूसरे रूप की अभिव्यक्ति है पीएम मोदी बोले योग मतलब यूनाइट। योग कॉपीराइट-रॉयल्टी और पेटेंट फ्री है। योग जीवन जीने का तरीका है। 

योग की शक्ति का उपयोग करें- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले हम योग की शक्ति का उपयोग न केवल स्वस्थ, खुश रहने के लिए करें बल्कि स्वयं और एक-दूसरे के प्रति दयालु होने के लिए भी करें। आइए हम योग की शक्ति का उपयोग करें। मित्रता, एक शांतिपूर्ण दुनिया और एक स्वच्छ, हरित और टिकाऊ भविष्य के पुल बनाने के लिए योग की शक्ति का उपयोग करें। आइए हम एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य के लक्ष्य को साकार करने के लिए हाथ मिलाएं।

क्या आपने यह पढ़ा…. International Yoga Day 2023: योग से हो रहा विश्व का कल्याण- आयुष मंत्री

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें