PM Modi 3

PM Modi to visit Germany: इस तारीख को जर्मनी जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानें क्या है कार्यक्रम

PM Modi to visit Germany: जी7 शिखर बैठक में हिस्सा लेने जर्मनी जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 22 जूनः PM Modi to visit Germany: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन की बैठक में हिस्सा लेने के लिये 26-27 जून को जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज के निमंत्रण पर शोल्स एल्माउ जायेंगे। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। जी7 शिखर सम्मेलन का आयोजन जर्मनी की अध्यक्षता में हो रहा है जिसमें अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल, दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों को भी आमंत्रित किया गया है।

विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि जर्मनी की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी दो सत्रों को संबोधित कर सकते हैं जिसमें पर्यावरण, ऊर्जा, जलवायु, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, लैंगिक समानता और लोकतंत्र जैसे विषय शामिल हैं। मंत्रालय के अनुसार इस शिखर बैठक से इतर प्रधानमंत्री सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले कुछ देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tabu on her single status: 51 साल की उम्र में भी अपना घर नहीं बसा पाईं तब्बू, बॉलीवुड का यह टॉप एक्टर है वजह

Advertisement

मंत्रालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 26-27 जून को जर्मनी में जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जायेंगे और यूएई के पूर्व राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक रहे शेख खलीफा बिन जायेद अल नाह्यान के निधन पर व्यक्तिगत श्रद्धांजलि देंगे। मंत्रालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री इस दौरान यूएई का नया राष्ट्रपति एवं अबू धाबी का शासक चुने जाने पर शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाह्यान को बधाई भी देंगे। मोदी 28 जून की रात को ही यूएई से देश वापस लौटेंगे।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.