इस देश ने भारत (India) से आने वाले लोगों के प्रवेश पर लगाई रोक, पढ़ें पूरी खबर

(India)

न्यूजीलैंड ने भारत (India) से आनेवाले लोगों पर रोक लगा दी है

नई दिल्ली, 08 अप्रैलः भारत में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है। इस पर पूरे विश्व की नजर टिकी हुई है। वहीं भारत के इस हालात को देखते हुए न्यूजीलैंड ने बड़ा सख्त फैसला लिया है। जिसके तहत भारत से आनेवाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इस पर 11 अप्रैल से अमल किया जायेगा।

ADVT Dental Titanium

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसेंडा आर्डेन ने घोषित किया है कि भारत से आनेवाले लोगों को एंट्री 11 से 28 अप्रैल तक रोक दी गई है। यह नियम यहाँ 11 अप्रैल शाम 4 बजे से ही लागू कर दिया जायेगा। अगर कोई न्यूजीलैंड का व्यक्ति भारत में है और उसे वापस जाना है तो उसे भी इस दौरान एंट्री नहीं मिलेगी। अर्थात् 28 अप्रैल के बाद ही भारत से कोई व्यक्ति न्यूजीलैंड जा सकता है।

गौरतलब है कि भारत में इस वक्त जिस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं अब वह तेजी से बढ़नेवाले देशों में से एक हो गया है। गत 4 दिनों में ही भारत में करीब 5 लाख केस सामने आ चुके हैं। इसमें केवल दो दिनों में ही 2.5 लाख मामले सामने आये हैं जो चिंताजनक है।

Whatsapp Join Banner Eng

न्यूजीलैंड एक समय कोरोना मुक्त हो गया था। हालांकि बाद में कुछ मामले वहाँ पाये गये थे। लेकिन हालात हमेशा काबू में ही रहा है। बता दें कि शुक्रवार से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग में भी न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें.. जीवन सफल बनाने के लिए 5D असरकारक, क्या है यह 5D जानिए टेरोकार्ड (TarotCard) रीडर पुनित लुल्ला से