Heavy rain in Pakistan

Heavy rain in Pakistan: पाकिस्तान मे बारिश से 87 की मौत, 80 से ज्यादा घायल

Heavy rain in Pakistan: पाकिस्तान मे पिछले सप्ताह से अब तक बारिश के कारण 87 लोगों के मारे जाने और 80 लोगों के घायल होने की खबर है।

whatsapp channel

इस्लामाबाद, 20 अप्रैल: Heavy rain in Pakistan: पाकिस्तान की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की दी गई जानकारी के मुताबिक पिछले सप्ताह पाकिस्तान मे अलग अलग जगहों पर हुई भारी बारिश के कारण कम से कम 87 लोग मारे गए है वहीं 82 लोग घायल भी हुए है।

देश के कुछ भागों में अभी भी भारी बारिश का कहर जारी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बारिश ने देश मे 2715 घरों को पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत मे 15 लोगों की मौत 10 घायल और उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत मे सबसे अधिक नुकसान हुआ है। यहाँ भारी बारिश के कारण 36 लोगों की जान गई और 53 लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ें:- Dr. Rajneesh Dubey: राजस्व परिषद अध्यक्ष डॉ. रजनीश दुबे ने कलक्ट्रेट का किया निरीक्षण अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश

पंजाब प्रांत में 25 लोगों की मौत और 8 लोगों के घायल होने की खबर मिली है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भारी बारिश और जानमाल के हुए नुकसान पर घर दुख जताया है। और राहत मे तेजी लाने और बारिश से बंद हुई सड़कों को जल्द खोलने का आदेश दिया है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें