Gold 1

Gold from indonesia river: यहां नदी में से अचानक निकल रहा हैं सोना, लोग बन गए हैं रातों-रात करोड़पति

Gold from indonesia river: 1390 में श्रीविजय राज के राजकुमार परमेश्वरो के वापस आने पर इलाके पर कब्जा जमने का प्रयास किया था

नई दिल्ली, 29 जुलाईः Gold from indonesia river: इंडोनेशिया में हाल ही में एक सोने का द्वीप मिला है। यहां से लोगो को सोने के जेवर, अंगूठियां, बौध्द मूर्तिया और चीनी के कीमती सिरेमिल बर्तन भी मिले है। यह द्वीप कई सालों से गायब सोने के द्वीप इंडोनेशिया के पलेमग्राम प्रांत की मुसी नदी में भी मिला हैनदी की तलहटी से सोने के आभूषण और कीमती वस्तु भी मिली है।

इस द्वीप को लेकर इंडोनेशिया में लोक कथाएं चलती है यहां पर इंसान खाने वाले सांप भी रहते है। यहापर ज्वालामुखी भी फटता रहता है। सोने के द्वीप नाम का यह प्रसिद्ध जगज इंडोनेशिया के प्राचीन इतिहास में श्रीविज्या शहर कहा जाता थाइस समय में यह बेहद ही रईस शहर भी कहा जाता था यह दुनिया के पूर्व और पश्चिम के देशों के व्यापारिक स्तर पर भी जोड़ता है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bipasha basu: 43 साल की उम्र में यह अभिनेत्री बनेंगी मां, खुद से छोटे उम्र के एक्टर संग रचाई है शादी

अब यह द्वीप मुसी नदी पर मिला है। कहा जाता है कि यहां पर मलका की खाड़ी पर राज करने वाले राजाओं ने का साम्राज्य सहारे हुए युद्ध में यह शहर बिखर गयाइतिहासकारों की माने तो हार के बाद भी दो दशकों के तक यहासे व्यापार भी होता रहा है। 1390 में श्रीविजय राज के राजकुमार परमेश्वरो के वापस आने पर इलाके पर कब्जा जमने का प्रयास किया था लेकिन इसे पड़ोसी राजा ने हरादिया था।

इसके बाद श्रीविजिय चीनी समुद्री डकैतों के लिए स्वर्ग बन गया था । इतिहासकार का यह दावा है कि मुसी नदी के नीचे वह साम्रज्य हो सकता है क्योकि गोताख़ीर लगातार ही नदी की तलहटी से सोने के आभूषण मंदिर की घण्टिया यंत्र सिक्के, सिरेमिक बर्तन और मूर्तिया निकाल भी रहे है।

Hindi banner 02