Firing

Firing in america: अमेरिका में एक बार फिर चली गोलियां, हमलावर ने तीन को उतारा मौत के घाट

Firing in america: अमेरिका के उत्तरी मैरीलैंड में फायरिंग की घटना सामने आई, 03 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली, 10 जूनः Firing in america: अमेरिका में गोलीबारी की घटना दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं। शनिवार को यहां के फिलाडेल्फिया में गोलीबारी की एक घटना में तीन लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद अब अमेरिका के उत्तरी मैरीलैंड में फायरिंग की घटना सामने आई हैं। यहां हमलावरों ने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पर गोलीबारी हुई। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया हैं।

Firing in america: वॉशिंग्टन काउंटी शेरिफ के प्रवक्ता के अनुसार हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। जबकि अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई हैं। घटना में जवाबी कार्यवाही के दौरान आरोपी हमलावर भी घायल हो गया था। अधिकारियों का कहना है कि अभी तक गोलीबारी के कारण का पता नहीं चल पाया हैं। किंतु प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हमलावर ने किसी समुदाय को निशाना बनाकर गोली नहीं चलाई थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Share market: गिरावट के साथ कारोबार कर रहा भारतीय शेयर बाजार, जानें सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

Advertisement

अमेरिका में काफी आसान है हथियारों की खरीदारी

अमेरिका में इस तरह की घटनाओं के बीच की बड़ी वजह यहां का गन एक्ट हैं। अमेरिका में गन कल्चर का संबंध वहां के संविधान से जुड़ा हुआ हैं। अमेरिका में बंदूक रखने का कानूनी आधार संविधान के दूसरे संशोधन में निहित हैं। यहां राइफल या कोई छोटा हथियार खरीदने के लिए उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए, जबकि हथियार मसलन हैंडगन खरीदने के लिए 21 साल की उम्र होनी चाहिए। रिपोर्ट्स के अनुसार 33 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका में आम नागरिकों के पास 39 करोड़ हथियार हैं।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.