Clothes drying

Clothes drying in balcony not allowed: अब यहां बालकनी में सुखाएं कपड़े तो देना होगा भारी जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर

Clothes drying in balcony not allowed: दुबई नगरपालिका के इस फैसले के बाद अगर कोई भी बालकनी में कपड़े सुखाते मिलता है तो उससे 10 से 30 हजार रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा

नई दिल्ली, 30 दिसंबरः Clothes drying in balcony not allowed: क्या आपने कभी ऐसा सोचा है कि बालकनी में कपड़े सुखाने पर भी जुर्माना लग सकता हैं। बेशक भारत में ये बात असंभव जैसी हो, लेकिन दुबई में ऐसा ही होने जा रहा हैं। दरअसल दुबई म्यूनिसिपैलिटी ने शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए कई कानून बनाए हैं। इसी कड़ी में ये फैसला लिया गया है कि अगर कोई अपनी बालकनी में कपड़े सुखाएगा (Clothes drying in balcony not allowed) तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही कुछ और कड़े कानून बनाए गए हैं।

दुबई नगरपालिका के इस फैसले के बाद अगर कोई भी बालकनी में कपड़े सुखाते (Clothes drying in balcony not allowed) मिलता है तो उससे 500 से 1500 दिरहम यानी 10 से 30 हजार रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा। इस संबंध में दुबई नगरपालिका ने एक ट्वीट भी किया है और लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की हैं।

दुबई नगरपालिका ने ट्वीट में लोगों से कहा है कि वे अपनी बालकनी का गलत इस्तेमाल न करें और ऐसा कुछ न करें जिससे उनकी बालकनी खराब दिखें। इस ट्वीट में अन्य नियमों के साथ ही जुर्माने के बारे में भी बताया गया हैं। नगरपालिका ने ट्वीट करके इस नियम के साथ ही कुछ अन्य चीजों के बारे में भी बताया है, जिनकी मनाही होगी और उल्लंघन करने पर अब जुर्माना देना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. IND vs SA 1st test: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को सेेंचुरियन हराकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली सिर्फ तीसरी टीम

  • बालकनी या खिड़की पर कपड़े सुखाने पर
  • बालकनी से सिगरेट की राख अगर नीचे गिरती है तो जुर्माना लगेगा
  • बालकनी से कूड़ा फेंकने पर भी लगाई गई है रोक
  • बालकनी धोते समय अगर पानी नीचे गिरता है तो देना होगा जुर्माना
  • एसी से पानी नीचे टपकने पर भी जुर्माना लिया जाएगा
  • बालकनी में चिड़ियों को दाना खिलाने की भी मनाही होगी
  • बालकनी में कोई भी एंटीना या डिश लगाने पर रोक लगाई गई हैं।
Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.